Move to Jagran APP

बाजार से अतिक्रमण हटाने के अल्टीमेटम के 12 घंटे शेष, कल चलेगी जेसीबी

नगर निगम प्रशासन द्वारा व्यापारियों को बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए दिए गए 48 घंटे के अल्टीमेटम में से 12 घंटे शेष हैं।

By Edited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 02:21 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:56 PM (IST)
बाजार से अतिक्रमण हटाने के अल्टीमेटम के 12 घंटे शेष, कल चलेगी जेसीबी

हिसार, जेएनएन। नगर निगम प्रशासन द्वारा व्यापारियों को बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए दिए गए 48 घंटे के अल्टीमेटम में से 12 घंटे शेष हैं। इसके बाद शुक्रवार को निगम प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। दूसरी तरफ राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य राजगुरु मार्केट के बरामदे से सामान हटाने के विरोध में आ गए हैं। उनका कहना है कि बरामदों से सामान नहीं हटाया जाएगा। इसके अलावा बिश्नोई मार्केट व न्यू राजगुरु मार्केट के प्रधान राजेंद्र चुटानी के नेतृत्व में व्यापारियों ने मेयर व कमिश्नर से मी¨टग की। जिसमें उनसे आग्रह किया कि निगम अफसर पहले राजगुरु मार्केट के बरामदों से अतिक्रमण हटवाएं, वे अपने आप हटा लेंगे। राजगुरु मार्केट मेन मार्केट है। वह आदर्श बनेगी तो व्यापारी उसी की तर्ज पर कार्य करेंगे। और उनकी हमारी मार्केट के व्यापारी स्थायी और अस्थायी दोनों तरह का अतिक्रमण हटा लेंगे।

loksabha election banner

हम सड़क से अतिक्रमण हटाने के समर्थन में, बरामदे के नहीं: महेश चौधरी

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के निवर्तमान प्रधान महेश चौधरी ने कहा कि राजगुरु मार्केट में मेयर व अफसरों से सड़क का अतिक्रमण हटाने की बात हुई थी। उसके लिए हम तैयार हैं, लेकिन बरामदे खाली नहीं होंगे। जब उनसे पूछा गया कि यदि निगम टीम बरामदों से अतिक्रमण हटाती है तो क्या व्यापारियों का विरोध रहेगा। इस पर प्रधान ने सीधा जवाब देने की बजाय कहा कि हम उसी समय इस बारे में फैसला लेंगे।

कमिश्नर ने अधिकारियों को दिए बाजारों की सूचि तैयार करने के आदेश

निगम बाजारों व मुख्य जगहों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाएगा। चालान काटने के साथ-साथ बाजारों से स्थाई अतिक्रमण हटाने को लेकर जेसीबी का प्रयोग निगम प्रशासन करेगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने से पहले बुधवार को नगर निगम आयुक्त डा. जेके अभीर ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निगम आयुक्त ने अधिकारियों को आदेश दिए कि शहर के उन सभी बाजारों की सूची तैयार की जाए, जहां पर व्यापक स्तर पर अतिक्रमण है।

------ व्यापारी बरामदों व सड़कों से अतिक्रमण हटा लें। ये जनता की सुविधा के लिए बने हैं। व्यापारियों से अपील है कि अतिक्रमण न करें और अपने स्तर पर 24 घंटे में अतिक्रमण हटा लें। ताकि बाजारों में व्यापारियों व जनता के लिए बेहतर व्यवस्था बन सके। 24 घंटे के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटा तो निगम टीम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगी। अब बस 12 घंटे बचे हैं।

- जेके अभीर, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.