Move to Jagran APP

वर्क फ्रॉम होम से बढ़ेगा टेलीकॉम कंपनियों का कारोबार

कोरोना वायरस संकट को देखते हुए अधिकतर आइटी बीपीओ और कॉरपोरेट कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 04:23 PM (IST)
वर्क फ्रॉम होम से बढ़ेगा टेलीकॉम कंपनियों का कारोबार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना संकट के मद्देनजर अधिकतर आइटी, बीपीओ और कॉरपोरेट कंपनियों ने अपने कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है। इससे टेलीकॉम कंपनियों के कारोबार में इजाफा होगा। इस सेक्टर से जुड़े लोगों का कहना है कि यह स्वाभाविक है कि वर्क फ्रॉम होम कल्चर से इंटरनेट और इससे संबंधित उपकरणों की डिमांड बढ़ेगी। लोग अपने घरों में वाई फाई राउटर भी लगवाने को लेकर प्रोत्साहित होंगे। इसकी शुरुआत हो गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी एक माह में राउटर और इंटरनेट उपकरण कारोबार में भारी उछाल आएगा।

loksabha election banner

गुरुग्राम स्थित बड़ी संख्या में आइटी-आइटीईएस कंपनियों ने अपने यहां 70 फीसद से अधिक कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम सुविधा दे दी है। इसमें अभी और इजाफा होने की संभावना है। बकौल आइटी कंपनी के अधिकारी अमित आनंद, वैसे तो आइटी-आइटीईएस कंपनियों में काम करने वाले 98 फीसद कर्मियों के घर पर वाईफाई राउटर्स, इंटरनेट डोंगल जैसी सुविधाएं होती हैं। जिनके यहां ये सुविधा नहीं है, उन्हें वर्क फ्रॉम होम मद्देनजर इसे लगाना ही होगा। बड़ी संख्या में कॉरपोरेट कंपनियों ने भी अपने यहां कार्यरत कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम दिया है। इससे इंटरनेट संबंधी कारोबार बढ़ने की संभावना प्रबल है।

वहीं एक टेलीकॉम कंपनी के अधिकारी आमिर कहते हैं कि वाईफाई राउटर्स एवं इंटरनेट डोंगल को लेकर पूछताछ बढ़ने के साथ-साथ ऑर्डर भी मिलने लगे हैं। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल द्वारा वाईफाई राउटर्स को लेकर अपने ग्राहकों को विशेष छूट दे रही है। इसके लिए ग्राहकों से इंस्टालेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा जियो और बीएसएनएल के राउटर्स को लेकर भी पूछताछ बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.