Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के साये में किया नव वर्ष का स्वागत

कड़ी सुरक्षा के साये में शुक्रवार को नए साल 2022 का स्वागत किया गया। शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों में 50 से अधिक नाके लगाकर संदिग्धों के ऊपर नजर रखी गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 08:56 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के साये में किया नव वर्ष का स्वागत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कड़ी सुरक्षा के साये में शुक्रवार को नए साल 2022 का स्वागत किया गया। शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों में 50 से अधिक नाके लगाकर संदिग्धों के ऊपर नजर रखी गई। वैसे इस बार कोविड-19 की वजह से कहीं भी बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। अन्य इलाकों की अपेक्षा एमजी रोड इलाके में चहल-पहल अधिक रही, लेकिन कोरोना काल के पहले के सालों के मुकाबले उत्साह कम दिखा।

loksabha election banner

कोविड-19 की वजह से नाइट क‌र्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगा हुआ है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की थी कि रात 11 बजे से पहले ही अपने घर पहुंच जाएं। आयोजकों से कहा गया था कि वे इस तरह कार्यक्रम संपन्न करें जिससे कि लोग क‌र्फ्यू का समय होने से पहले ही अपने घर वापस चले जाएं। इसे देखते हुए इस बार अधिकतर लोग घरों से बाहर ही नहीं निकले। कुछ सोसायटियों में कोविड-19 को ध्यान में रखकर पार्टी आयोजित की गई।

नाकों पर वाहनों की जांच

जिले में लगाए गए नाकों के माध्यम से वाहनों की जांच की गई। यही नहीं जो भी लोग संदिग्ध दिखाई दिए उनसे पूछताछ की गई। पुलिसकर्मी लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक करते भी दिखाई दिए। लोगों से कहा कि कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, को ध्यान में रखना आवश्यक है। आपातकालीन स्थिति में ही क‌र्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलें।

आज भी हाई अलर्ट मोड में रहेगी पुलिस

एक जनवरी को काफी लोग परिवार सहित माल और पार्क में पहुंचते हैं। सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान और दमदमा झील का आनंद उठाने के लिए पहुंचते हैं। माल में सबसे अधिक भीड़भाड़ एंबियंस माल, डीटी सिटी माल, एमजी मेगापालिस माल में रहती है। इन सभी जगहों पर संबंधित थाना पुलिस को अधिक सक्रियता दिखाने के निर्देश दिए गए हैं। पब और बार में पार्टी के दौरान हंगामा न हो, इसके ऊपर भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। सभी थानों की पुलिस से लेकर ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारी तय है। नव वर्ष को लेकर दो से तीन दिन अधिक चहल-पहल रहती है। इसे ध्यान में रखकर सुरक्षा की तैयारी की गई है। लोगों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देने के साथ ही अपील करना चाहूंगा कि वे नए साल में हर स्तर पर कानून-व्यवस्था का पालन करने का संकल्प लें। किसी भी हाल में कानून का उल्लंघन न करें।

केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.