Move to Jagran APP

हम हार्ट टू हार्ट कनेक्ट में विश्वास रखते हैं: मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में निवेशकों एवं उद्यमियों की सुविधा के लिए सरकार लगातार बेहतर प्रयास कर रही है। उद्योग स्थापित करने संबंधी जरूरी स्वीकृतियां प्रदान करने को लेकर स्थापित किया गया सिगल विडो सिस्टम देश की श्रेष्ठ प्रणालियों में से एक है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 05:42 PM (IST)
हम हार्ट टू हार्ट कनेक्ट में विश्वास रखते हैं: मनोहर लाल
हम हार्ट टू हार्ट कनेक्ट में विश्वास रखते हैं: मनोहर लाल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में निवेशकों एवं उद्यमियों की सुविधा के लिए सरकार लगातार बेहतर प्रयास कर रही है। उद्योग स्थापित करने संबंधी जरूरी स्वीकृतियां प्रदान करने को लेकर स्थापित किया गया सिगल विडो सिस्टम देश की श्रेष्ठ प्रणालियों में से एक है। यही नहीं हमने निवेशकों और उद्यमियों की सहायता के लिए 'विदेश सहकारिता विभाग' स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा में केवल बिजनेस टू बिजनेस या गवर्नमेंट टू बिजनेस या गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट संबंध तक सीमित नहीं हैं। प्रदेश की भूमि आतिथ्य व गीता की स्थली है। इसलिए हम 'हार्ट टू हार्ट कनेक्ट' (दिल का दिल से संबंध) में विश्वास रखते हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बातें मंगलवार को गुरुग्राम के सेक्टर-29 में हुंडई मोटर्स इंडिया के नए अत्याधुनिक कारपोरेट मुख्यालय सेंटर आफ ट्रांसफार्मेशन के उद्घाटन के मौके पर कही। मुख्यमंत्री ने हुंडई मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस किम के साथ फीता काट कारपोरेट मुख्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने हुंडई द्वारा नूंह जिला मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अलआफिया नागरिक अस्पताल में स्थापित किए गए दो आक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया। नूंह के उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह को इससे संबंधित प्रमाण पत्र भी दिया गया। रेड टेपिज्म क जगह रेड कारपेट का वातावरण

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में यह भी कहा कि हरियाणा कर्म की भूमि है। यह प्रदेश संभावनाओं, उद्यम, अनुसंधान एवं नवाचार की भूमि है। आज प्रदेश की गणना देश के सबसे विकसित व औद्योगिक प्रदेश में होती है। प्रदेश की इसी समृद्ध परंपरा को आगे ले जाते हुए यहां एक और औद्योगिक क्रांति की भूमि बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब रेड टेपिज्म (लालफीताशाही) के स्थान पर रेड कारपेट (स्वागत) का वातावरण है। निवेशकों और उद्यमियों को हर संभव सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। मनोहर लाल ने कहा कि हुंडई मोटर्स के मुख्यालय का गुरुग्राम में स्थापित होना प्रदेश के ईज आफ डूइंग बिजनेस एवं ईज ऑफ लिविग का जीता-जागता उदाहरण है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दक्षिण कोरिया की कई कंपनियों ने प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है।

हुंडई के मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस किम ने कहा कि यह नया कार्यालय भारत के साथ हुंडई की एकजुटता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने भारत में चार अरब डालर से अधिक का निवेश किया है। वर्ष 2021 कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस वर्ष में कंपनी ने एक करोड़ कारों का निर्माण पूरा करते हुए भारत में अपने 25 साल पूरे किए हैं। इस मौके मेयर मधु आजाद, विधायक सुधीर सिगला, विधायक संजय सिंह, विधायक सत्यप्रकाश जरावता

-बाक्स-

मनोहर ने कोरियाई भाषा में शुरू किया भाषण

हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के नए कारपोरेट मुख्यालय के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपना संबोधन कोरियाई भाषा में शुरू किया। उन्होंने जो कहा उसका अर्थ था- मैं मनोहर लाल, मुख्यमंत्री हरियाणा। भाषण का समापन भी कोरियाई भाषा में किया। जिसका अर्थ था कि- मैं हरियाणा की धरती पर आपका स्वागत करता हूं। कार्यक्रम में मौजूद कोरिया के लोगों ने तालियां बजा उनका अभिवादन किया। इस मौके पर राष्ट्रगान भी हुआ। हुंडई द्वारा लांच किए जाने वाले नए माडल की इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन चलित कारों में बैठकर उनके बारे मे जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.