जागरण संवाददाता, मानेसर: मानेसर नगर निगम क्षेत्र के सेक्टर 81 से 97 तक बारिश के दौरान जलभराव से लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने वाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से अधिकारियों को शिकायत दी है। दिल्ली जयपुर हाईवे से हयातपुर जाने वाली सड़क पर गड्ढे बने हुए हैं। बारिश के दौरान इन गड्ढों में जलभराव हो जाता है। इस सड़क के साथ नालों का निर्माण किया है लेकिन इनकी सफाई नहीं होने से बारिश का पानी यहां से नहीं निकल पाता है।

इसके अलावा इन सेक्टरों के अंदर और सोसायटी को जोड़ने वाली सड़कों पर भी जलभराव हो जाता है। इससे सोसायटी में जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही कई जगह सड़कों पर भी जलभराव हो रहा है। इससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कई बार वाहनों में पानी घुस जाने से वाहन भी खराब हो जाते हैं। मंगलवार को हुई बारिश के बाद कई जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया। नगर निगम में नहीं कोई सुनने वाला

मानेसर क्षेत्र को नगर निगम बनाया जाने से नए गुरुग्राम के 18 सेक्टरों को इसमें शामिल किया गया है। इन सेक्टरों में रहने वाले लोगों को शिकायत करने में भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम मानेसर के अधिकारी न तो फोन उठाते हैं और न ही कार्यालय में मिलते हैं। जनप्रतिनिधियों के चुनाव नहीं किए गए हैं। ऐसे में यहां रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ क्षेत्र को जीएमडीए द्वारा विकसित किया जाना है। यहां भी लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। सड़कों में बने गड्ढों और जलभराव के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली जयपुर हाईवे के साथ विकसित इन सेक्टरों में काफी लोग रहते हैं। यह क्षेत्र निवास के लिए सबसे बेहतर है लेकिन यहां समस्याओं के कारण लोग परेशान हैं।

सतीश यादव नए गुरुग्राम के कई सेक्टरों में बनी सोसायटियों को जोड़ने के लिए रास्ते भी पक्के नहीं किए गए हैं। निगम द्वारा इन लोगों से टैक्स लेना तो शुरू कर दिया है लेकिन सुविधा नहीं दी जा रही हैं। आज लगभग सभी सोसायटी में रहने वाले लोगों को जलभराव से परेशान होना पड़ रहा है।

-कुलदीप यादव

Edited By: Jagran