Move to Jagran APP

ट्रक ने एंबुलेंस को मारी टक्कर, सगी बहनों की हुई मौत

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़कीदौला टोल की इमरजेंसी लेन में घुसने का प्रयास कर रही एंबुलेंस को पीछे से आए तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में एंबुलेस में सवार सगी बहनों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। ट्रक चालक गाड़ी छोड़ कर भाग गया। घटना बृहस्पतिवार/शुक्रवार की रात करीब 2.30 बजे हुई। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्रक कब्जे में ले लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 08:27 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 08:27 PM (IST)
ट्रक ने एंबुलेंस को मारी टक्कर, सगी बहनों की हुई मौत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़कीदौला टोल की इमरजेंसी लेन में घुसने का प्रयास कर रही एंबुलेंस को पीछे से आए तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में एंबुलेंस में सवार दो सगी बहनों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। ट्रक चालक वाहन छोड़ कर भाग गया। घटना बृहस्पतिवार देर रात करीब 2.30 बजे हुई। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्रक कब्जे में ले लिया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के बदायूं निवासी प्रमोद कुमार यहां कासन गांव में एक निजी कंपनी में काम करते हैं। बृहस्पतिवार देर रात उनकी बहन सोनम (16) की तबियत खराब हो गई। उन्होंने पहले आइईएमटी चौक के पास स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था, मगर हालत में सुधार नहीं होने पर रात में बहन को एंबुलेंस से लेकर गुरुग्राम के बड़े अस्पताल आ रहे थे। एंबुलेंस में उनकी छोटी बहन के पास बड़ी बहन देवी और मां बैठी थीं। आगे की सीट पर एंबुलेंस चालक के बगल में वह खुद बैठे थे।

खेड़कीदौला टोल प्लाजा की इमरजेंसी लेन में जैसे ही एंबुलेंस चालक ने घुसने का प्रयास किया। तभी जयपुर की ओर से आए तेज रफ्तार ट्रक ने एंबुलेंस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर से एंबुलेंस का पिछला दरवाजा टूट गया और प्रमोद की बड़ी बहन नीचे गिर गई और ट्रक का अगला पहिया उनके ऊपर चढ़ गया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एंबुलेंस के बेड पर लेटी बीमार सोनम के सिर में चोट लगी। वह बेहोश हो गई। आनन-फानन में अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। हादसे में प्रमोद, उनकी मां तथा एंबुलेंस चालक को भी गंभीर चोटें आई हैं। ट्रक का पंजीयन नंबर नागालैंड का है। इसलिए पुलिस ने नागालैंड स्थित परिवहन प्राधिकरण से ट्रक मालिक का नाम पता पूछा है। इमरजेंसी लेन बस नाम की:

खेड़कीदौला टोल पर इमरजेंसी लेन दिखावे के लिए हैं। टोल पर इमरजेंसी और वीआइपी लेन आरक्षित तो हैं, लेकिन इस लेन में भी बूथ बनाकर गाड़ियों से टोल वसूला जाता है। इसके चलते अक्सर इस लेन में भी वाहनों की लंबी कतार लग जाती है, जबकि नियमानुसार इस लेन से केवल एंबुलेंस, फायर, पुलिस समेत अन्य इमरजेंसी वाहनों के अलावा वीआइपी वाहनों के निकलने की व्यवस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.