Move to Jagran APP

हाईवे पर हादसे की वजह बन रहे गलत दिशा में चलते वाहन

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गांव मानेसर में गलत दिशा में चलने वाले हादसों का कारण बन रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 06:16 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:16 PM (IST)
हाईवे पर हादसे की वजह बन रहे गलत दिशा में चलते वाहन
हाईवे पर हादसे की वजह बन रहे गलत दिशा में चलते वाहन

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गांव मानेसर में गलत दिशा में चलने वाले वाहन हादसों का कारण बन रहे हैं। हाईवे की मुख्य सड़क पर रोजाना काफी संख्या में वाहन गलत दिशा में चलते हैं। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पहले भी इससे कई हादसे हो चुके हैं। मंगलवार को गलत दिशा में चल रही कार ने स्कूटी में टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था।

loksabha election banner

दरअसल, गांव मानेसर में हाईवे के दोनों तरफ मार्केट है। इस मार्केट में आने वाले लोग अपने वाहनों को मुख्य सड़क पर ही गलत दिशा में चलाते हैं। मार्केट से आइएमटी चौक तक जाने के लिए वाहन गलत दिशा में जाते हैं। इसके लिए यहां सर्विस लेन भी बनी है, लेकिन सर्विस लेन पर अतिक्रमण होने के कारण वाहन चालक मुख्य सड़क पर चले जाते हैं। इससे किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। गुरुग्राम की तरफ से जाने वाले वाहनों का सीधा सामना फ्लाईओवर से उतरने के बाद इन वाहनों से होता है। पिछले दिनों गलत दिशा में जा रही कार को बचाने के चक्कर में एक पिकअप पलट गई थी। पिकअप चालक फ्लाईओवर से नीचे उतर रहा था, तभी अचानक सामने से गलत दिशा में कार आने के कारण चालक ने ब्रेक लगा दिया। इससे पिकअप अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई थी। गांव मानेसर निवासी उमेद यादव, कैलाश यादव और अभिमन्यु यादव ने बताया कि सड़क पर रोजाना ऐसे गलत दिशा में वाहन चलते हैं। दुपहिया वाहन चालकों की तो लाइन लगी रहती है। पुलिसकर्मी भी तैनात रहते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

वाहन चालकों को भी सावधानी बरतनी चाहिए। ट्रैफिक इंस्पेक्टर से कहा जाएगा कि नियम नहीं मानने वाले वाहन चालकों को चालान थमा दें।

हिमांशु गर्ग, डीसीपी (ट्रैफिक)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.