संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी खंड के गांव डाडावास स्थित बीएमबी वरिष्ठ विद्यालय के विद्यार्थियों ने जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं में परचम लहराया है। विद्यालय के प्रबंधक भीम सिंह और प्रिसिपल मंजीत यादव ने बताया कि अंडर-19 तथा अंडर-17 की कबड्डी प्रतियोगिता में स्कूल की छात्राएं अव्वल रही हैं।

अंडर-19 तथा अंडर-17 की बाधा दौड़ में भी विद्यार्थी प्रथम स्थान पर रहे हैं। वेट लिफ्टिग में 58 से 62 किलो वर्ग में छात्र हितेश प्रथम स्थान पर रहे हैं। लड़कियों की कुश्ती में 47 किलो भार वर्ग में छात्रा रितिका तथा 43 किलो भार वर्ग में वर्षा प्रथम स्थान पर रही हैं। लड़कों की रिले रेस में अंडर-19 तथा अंडर-17 में स्कूल के छात्र द्वितीय स्थान पर रहे हैं। स्कूल के पीटीआई रणबीर सिंह तथा कोच जितेंद्र ने विजेताओं को बधाई दी और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

विद्यार्थियों को दी कानूनी साक्षरता की जानकारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : एमएम पब्लिक स्कूल सेक्टर- चार में कानूनी साक्षरता विषय पर जोनल स्तरीय प्रतियोगिता हुई। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने दीप जलाकर की। जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन ने विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं के महत्व के बारे में बताया और कहा कि प्रतियोगिताएं हुनर को तराशती हैं। उन्होंने बताया कि कानूनी साक्षरता विषय पर भाषण, कविता, वाद-विवाद और प्रश्नोत्तरी समेत दस प्रतियोगिताएं हुई।

अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने विद्यार्थियों को कानूनी साक्षरता की जागरूकता के बारे में बताया। एमएम पब्लिक स्कूल के चेयरपर्सन मनोज गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में गुरुग्राम, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ के जिला स्तरीय विजेता विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान डीसीपी ईस्ट गुरुग्राम मकसूद अहमद और एसीपी उद्योग विहार राजीव कुमार भी मौजूद रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को कानूनों और विभिन्न एक्ट के बारे में जानकारी दी। छात्राओं को सतर्क रहने की सीख दी गई। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

Edited By: Jagran