जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: डीजल के रेट में आई तेजी का असर सब्जियों के भाव पर भी पड़ना शुरू हो गया है। सबसे बड़ी मार टमाटर और शिमला मिर्च पर पर पड़ी है। आलू में भी तेजी दिखाई दे रही है। गुरुग्राम स्थित मंडियों के सब्जी कारोबारियों का कहना है कि इस सीजन में आमतौर पर सब्जियों के रेट में तेजी आ जाती है। इसी के साथ ही डीजल के रेट में वृद्धि का भी असर इनके भाव पर दिखाई देने लगा है। आने वाले एक पखवाड़े में सब्जियों के भाव में और तेजी आ सकती है। इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।

खांडसा मंडी के सब्जी विक्रेता महेश कुमार का कहना है कि डीजल के रेट में बढ़त का असर सब्जियों पर पड़ना शुरू हो गया है। जो आने वाले कुछ दिनों इसका असर सभी प्रकार की सब्जियों पर पड़ना शुरू हो जाएगा। सब्जी कारोबारी दीपक लाल बताते हैं कि माल भाड़ा और बढ़ाने की बात चल रही है। अगर ऐसा हुआ तो सब्जियों की कीमत में और तेजी आएगी।

गुरुद्वारा रोड स्थित सब्जी मंडी के व्यापारी पवन सिगला का कहना है कि आम तौर पर जून के अंतिम सप्ताह से सब्जियों के भाव में थोड़ी तेजी हमेशा से आती रही है। इसी के साथ डीजल के रेट में इजाफा होने का भी असर पड़ेगा।

-

सब्जियों के भाव

सब्जी- मौजूदा भाव- एक सप्ताह पहले

शिमला मिर्च - 120 60-70

टमाटर -30-40 20- 25

आलू- 30- 40 20- 25

(सभी के दाम प्रति किलोग्राम में हैं)

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस