Move to Jagran APP

नगर विकास के कई प्रस्तावों पर लगी मुहर

पटौदी शहर में आने वाले समय में बदलाव देखने को मिलेगा। सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष चंद्रभान सहगल की अध्यक्षता में अनेक प्रस्ताव पास किए गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 06:34 PM (IST)
नगर विकास के कई प्रस्तावों पर लगी मुहर
नगर विकास के कई प्रस्तावों पर लगी मुहर

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी शहर में आने वाले समय में बदलाव देखने को मिलेगा। सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष चंद्रभान सहगल की अध्यक्षता में अनेक प्रस्ताव पास किए गए। बैठक में चंद्रभान सहगल ने कहा कि मोती डूंगरी के पास बना कूड़े का डंपिग स्टेशन आसपास की आबादी के लिए एक समस्या बन गया है। लोग उससे उठने वाली बदबू से परेशान हैं। ऐसे में इसके लिए अलग भूमि खरीदे जाने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इसके लिए सरकार से अनुमति ली जाए। पटौदी की पुरानी चुंगी नंबर चार पर शहीद उधम सिंह की प्रतिमा लगाने का भी प्रस्ताव रखा, जिसे स्वीकार कर लिया गया। सीवर लाइन व नाले आदि को साफ करने के लिए मशीन खरीदी जाए। घुमंतू पशुओं को पकड़कर गोशाला में छोड़ने, खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने, नए भवनों आदि के नक्शे व डीपीआर आदि बनवाने के लिए किसी कंपनी को ठेका देने पर मुहर लगी। स्पीड ब्रेकर बनवाने, स्ट्रीट लाइट के रख रखाव का ठेका छोड़ने, नगरपालिका की जगह को अवैध कब्जों से बचाने के लिए चारदीवारी बनाने, जहां जरूरत हो वहां अतिरिक्त बेंच व नई स्ट्रीट लाइट लगाने, नगर में लगाए गए पौधों के साथ ट्री गार्ड लगाने व नगर को अतिक्रमण मुक्त करने व हेलीमंडी रोड पर आधुनिक शौचालय बनाने का भी निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ने बताया कि नगर में चल रहा पार्क बनाने का कार्य कुछ माह में पूर्ण हो जाएगा। वार्ड-11 में भी पार्क बनाने का ठेका छोड़ा जाएगा। नगर में 1200 गज में लाइब्रेरी बनाने के लिए टेंडर शीघ्र छोड़े जाएंगे। इस अवसर पर पालिका उपाध्यक्ष जर्मन सैनी, नगरपालिका सचिव सुशील कुमार भुक्कल, पार्षद अशोक शर्मा, योगेंद्र यादव, कैलाश चंद, मनोज, मंजू, गुलनाज व नीतू रानी सहित अनेक पार्षद उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.