जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गांव नाहरपुर से आइएमटी, मानेसर सेक्टर-छह की ओर जाने वाली सड़क की हालत बेहद खस्ता है। यह बुरी तरह से टूटी हुई है। बात सिर्फ टूटी सड़कों तक ही सीमित नहीं है। इस पर सीवर ओवरफ्लो के कारण हमेशा पानी भरा रहता है। इसके कारण हमेशा बदबू उठती रहती है। इस सड़क से रोजाना उद्यमियों व औद्योगिक श्रमिकों के अलावा हजारों अन्य लोग गुजरते हैं। सभी को लगातार परेशानी उठानी पड़ रही है। सड़क की मरम्मत कराने और सीवर ओवरफ्लो की समस्या के समाधान के लिए गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन (जीआइए) द्वारा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआइआइडीसी) के एस्टेट मैनेजर आरके जिदल को पत्र भी लिखा गया है।

उद्यमियों का कहना है कि आइएमटी मानेसर क्षेत्र में देश-विदेश के बायर्स का कारोबार के सिलसिले में हमेशा आनाजाना लगा रहता है। ऐसे में सड़कों सहित अन्य बुनियादी चीजों की स्थिति खराब होने से उनकी नजर में औद्योगिक क्षेत्र के प्रति नकारात्मक तस्वीर बरती है। जीआइए अध्यक्ष को जेएन मंगला का कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र में बुनियादी समस्याओं की बेहतरी का मुद्दा लगातार उठाता रहा है। समस्या को समाधान को लेकर भी एचएसआइआइडीसी को एसोसिएशन की ओर से लिखा गया है। उम्मीद है कि जल्द से जल्द इस लोगों की इस बड़ी समस्या का समाधान किया जाएगा।

जीआइए के सह-सचिव मनोज जैन का कहना है कि अब तो मानेसर अलग नगर निगम क्षेत्र भी बन गया है। ऐसे में आइएमटी मानेसर क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं के समाधान में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए। इनका कहना है ड्रेन लाइन की सफाई नहीं होने से इससे गंदा पानी सड़क पर बने गड्ढे में भर जाता है। इससे दुर्घटना भी होने की संभावना हमेशा बनी रहती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप