जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक कोर्सों के दूसरे और चौथे सेमेस्टर की री-अपीयर परीक्षाएं 30 अक्टूबर से शुरू हो रही हैं। इसके लिए बृहस्पतिवार को परीक्षा हालों को सैनिटाइज कर तैयार कर लिया गया है। सेक्टर 14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य रमेश कुमार गर्ग ने बताया कि इससे पहले भी छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं कराई गई हैं, ऐसे में तैयारियां प्रतिदिन हो रही हैं।

राजकीय महाविद्यालय, सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) ने री-अपीयर परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं दो पाली में करवाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा का समय एक घंटा 45 मिनट का होगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 11 से और दूसरी पाली की परीक्षा सवा दो बजे से शुरू होगी। यह परीक्षा आफलाइन ही होगी। ऐसे में विद्यार्थी कालेजों में पहुंचकर परीक्षाएं देंगे। इसके लिए सभी कालेजों में विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के दाखिला नोडल अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान कोरोना महामारी से बचाव को लेकर सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। बिना थर्मल स्कैनिग, मास्क और सैनिटाइजेशन के किसी भी विद्यार्थी व स्टाफ सदस्य को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी दिशा-निर्देशों के पालन के लिए व्यवस्था पुख्ता कर ली गई हैं। परीक्षा के सामान्य नियमों और सावधानियों के तहत विद्यार्थी को मोबाइल व कोई भी इलेक्ट्रोनिक सामान परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं है। विद्यार्थियों को समय से कुछ पहले ही अपने केंद्रों पर पहुंचने की सूचना दी गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस