फोटो-19

-जीएमडीए ने शुरू की टेंडर प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जल्द ही शहर निवासियों को टूटी सड़कों से निजात मिलेगी। गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) द्वारा शहर की मुख्य सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। जीएमडीए द्वारा इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सेक्टर 21-22 डिवाइडिग रोड और रेजांगला चौक से दिल्ली-जयपुर हाइवे तक सड़क की स्पेशल रिपेयर की जाएगी। इस पर जीएमडीए की ओर से 3.16 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। ओल्ड रेलवे रोड की भी स्पेशल रिपेयर की जाएगी। यह रोड कई जगहों पर खस्ताहाल हो चुकी है। रोड की मरम्मत पर 6.12 लाख रुपये खर्च होंगे। अन्य मुख्य सड़कों की मरम्मत पर करीब 12 लाख रुपये की लागत आएगी। सदन की बैठक में उठा था मुद्दा

शहर की मुख्य सड़कों को जीएमडीए को सौंपने और जीएमडीए द्वारा सड़कों की मरम्मत नहीं करवाने का मुद्दा नगर निगम सदन की बैठक में भी उठ चुका है। कई पार्षदों ने सड़कों को वापस निगम में ट्रांसफर करने की भी मांग उठाई थी। पार्षदों का कहना था कि जीएमडीए ने सड़कों को टेकओवर तो कर लिया है, लेकिन जर्जर हो चुकी सड़कों की मरम्मत नहीं होने के कारण लोग परेशान हो चुके हैं। जीएमडीए के अधिकारियों के मुताबिक सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप