Move to Jagran APP

साइबर सिटी के रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इस बार के आम बजट से साइबर सिटी के रेलवे स्टेशन की तस्वीर

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 03:00 AM (IST)
साइबर सिटी के रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर
साइबर सिटी के रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इस बार के आम बजट से साइबर सिटी के रेलवे स्टेशन की तस्वीर बदल जाएगी। स्टेशन के आधुनिकीकरण के पर विशेष रूप से काम किया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे, सामानों की जांच के लिए स्कैनर आदि लगाए जाएंगे। यही नहीं स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्वचालित सीढि़यों की व्यवस्था की जाएगी।

loksabha election banner

कई वर्षों से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के आधुनिकीरण को लेकर मांग चल रही है। अब सपना साकार होगा। स्टेशन के नजदीक फुट ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हो चुका है। इसके निर्माण के बाद कई इलाकों के यात्री रेलवे ट्रैक क्रास करके स्टेशन पर नहीं आएंगे। गढ़ी हरसरू से फरुखनगर तक के रूट के इलेक्ट्रिफिकेशन को बजट में जगह दी गई है। इस बारे में यात्रियों की मांग दैनिक जागरण लगातार उठाता रहा है। अब जाकर सफलता मिली है। बजट में इलेक्ट्रिफिकेशन को लेकर किए गए प्रावधान से इलाके के यात्रियों में खुशी का आलम है। दैनिक जागरण के माध्यम से लोग यह मांग कर रहे थे।

बजट सराहनीय है। लेकिन, गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन पर सुधार की कुछ ज्यादा ही जरूरत है। सफाई के मामले में यहां और सुधार की जरूरत है। इसके अलावा लंबी यात्रा के साथ छोटी दूरी की ट्रेनें भी समय से चले तो सुविधा होगी।

-सतीश, यात्री, पटौदी

वाई फाई और एस्केलेटर जैसी उच्च स्तरीय सुविधा से ज्यादा जरूरत रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करना है। इस बजट से उम्मीद है कि शहर के गौरव इस रेलवे स्टेशन को संवारा जाएगा।

- सोमवीर यादव, यात्री, रेवाड़ी

मैं कॉलेज के लिए प्रतिदिन ताजनगर से दिल्ली जाता हूं। चूंकि मेट्रो का किराया काफी बढ़ा दिया गया है इसलिए रेलवे से सफर करता हूं। कम दूरी के यात्रा में भी ट्रेनों की समयबद्धता के अभाव के कारण अक्सर देर हो जाता हूं। आधुनिक सुविधा से ज्यादा जरूरी जो सुविधाएं है उसे दुरुस्त करना है।

- अर¨वद यादव, यात्री

मैं सेक्टर 14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में पढ़ती हूं। ट्रेन का सफर रोज का होता है पर स्वच्छता और समयबद्धता के पैमाने पर आज भी ट्रेनें खरी नहीं उतर रही है। बजट से उम्मीद है कि इन पहलुओं पर ध्यान दिया जाएगा।

- वीणा, यात्री

स्वच्छता के पैमाने पर भी रेलवे स्टेशन की स्थिति पहले से सुधरी है। यहां प्रतिदिन करीब साठ हजार सवारी आते-जाते हैं। बिना उनके सहयोग के बेहतर स्वच्छता व्यवस्था मुहैया करना मुश्किल है। स्टेशन पर पहले से ही वाइ-फाइ सुविधा उपलब्ध है। बाकी बजट के अनुसार स्टेशन को और सुविधाएं मिलेंगी।

- शंकर लाल मीणा, अधीक्षक, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.