जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले में वायु प्रदूषण कम करने को लेकर हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड समेत पुलिस व अन्य विभाग सख्ती से काम कर रहे हैं। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से लेकर अन्य विभाग उन लोगों व कंपनियों पर जुर्माना कर रहे हैं जो वायु प्रदूषण के लिए जिम्मेदार हैं। 19 से 25 अक्टूबर तक 86 लाख से ज्यादा रुपये का जुर्माना किया गया है।

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मानेसर क्षेत्रीय अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि अलग अलग विभाग द्वारा 86.24 लाख रुपये का जुर्माना किया गया। इसमें यातायात पुलिस द्वारा वाहनों व बोर्ड द्वारा उद्योगों और नगर निगम व अन्य विभागों द्वारा किया गया जुर्माना शामिल है। साथ ही 157 नोटिस भेजे गए हैं।

शक्ति सिंह ने कहा कि जहां पर सड़कों व पुलों का निर्माण चल रहा है और धूल उड़ती पाई गई है उन कंपनियों को नोटिस भी दिए गए हैं और कई जगह जुर्माना किया गया। इसी तरह जहां पर बड़ी बड़ी इमारतों का निर्माण चल रहा है और वायु प्रदूषण का कारण पाया है उन पर जुर्माना गया। शक्ति सिंह ने कहा कि हर विभाग की जिम्मेदारी तय की गई है और हर रोज शहर में वायु प्रदूषण नियंत्रण पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिन में जो काम किया जाता है सभी रिपोर्ट चंडीगढ़ भेजी जा रही हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप