Move to Jagran APP

शीतला माता रोड सवा दो करोड़ से होगा रोशन

लंबे इंतजार के बाद शीतला माता रोड पर अंधेरे की समस्या दूर होगी। यह सड़क सवा दो करोड़ रुपये की लागत से रोशन होगी। नगर निगम द्वारा इस सड़क पर जल्द नई एलईडी लाइटें लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए प्रोजेक्ट को मुख्यालय से मंजूरी मिल गई है और नगर निगम द्वारा जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 07:48 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 06:15 AM (IST)
शीतला माता रोड सवा दो करोड़ से होगा रोशन

संदीप रतन, गुरुग्राम

loksabha election banner

लंबे इंतजार के बाद शीतला माता रोड पर अंधेरे की समस्या दूर होगी। यह सड़क सवा दो करोड़ रुपये की लागत से रोशन होगी। नगर निगम द्वारा इस सड़क पर जल्द नई एलईडी लाइटें लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए प्रोजेक्ट को मुख्यालय से मंजूरी मिल गई है और नगर निगम द्वारा जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जनवरी अंत तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर एजेंसी को वर्क अलॉट कर दिया जाएगा। बता दें कि अतुल कटारिया चौक से शीतला माता रोड पर काफी साल पहले लगाई गई स्ट्रीट लाइटें खराब हो चुकी हैं और इसमें सिर्फ आधी लाइटें ही जलती हैं। ऐसे में रात के समय यहां से गुजरने में राहगीरों को परेशान हो रही है और हादसा होने का डर बना रहता है। नई एलईडी लाइटें लगने के बाद राहत मिलने की उम्मीद है। डेकोरिटव पोल पर लगेगी 500 लाइटें

नगर निगम की ओर से इस सड़क पर सिविल लाइन एरिया में लगाए गए डेकोरेटिव पोल (सजावटी खंभों) की तरह ही लाइटें लगाने की योजना बनाई है। ऐसे 250 खंभों पर 500 एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। ये लाइटें अतुल कटारिया चौक से कृष्णा चौक तक लगाई जाएंगी। लाइटें लगाने के साथ साथ शहर की सुंदरता पर भी ध्यान दिया जा रहा है। माता रोड पर रहता है ट्रैफिक लोड

शीतला माता रोड पुराने शहर को नए शहर व पुराने दिल्ली रोड को जोड़ने का मुख्य रास्ता है। पुराने शहर की कॉलोनियां, सेक्टर चार, पांच, सात व रेलवे स्टेशन की तरफ से आने व जाने वाले वाहन इसी रास्ते से गुजरते हैं। इसके अलावा अतुल कटारिया चौक से एमडीआई चौक, सेक्टर 29, सुशांत लोक, डीएलएफ सहित नए शहर में पहुंचने वाले वाहनों का लोड माता रोड पर रहता है। लाइटें लगने के बाद यहां पर सड़क पर रोशनी की अच्छी व्यवस्था होगी और वाहन चालकों को राहत मिलेगी। - सवा दो करोड़ की लागत से शीतला माता रोड पर नई एलईडी लाइटें लगाई जाएगी। इसके लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल गई है।

- रमन यादव, एक्सईएन इलेक्ट्रिकल नगर निगम गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.