Move to Jagran APP

Gurugram: अफीम की स्मगलिंग के लिए च्यवनप्राश के डिब्बों का उपयोग! तस्करों का तरीका देख कूरियर कंपनी भी चकराई

एक अमेरिकन कुरियर कंपनी के माध्यम से पंजाब के तरनतारन से च्यवनप्राश के डिब्बों में अफीम भरकर अमेरिका भेजी जा रही थी। गुरुग्राम में कंपनी की एक्सरे मशीन में पार्सल गुजरने के दौरान शक होने पर पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में च्यवनप्राश के डिब्बों को काटकर देखा गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 26 May 2023 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 06:23 PM (IST)
कंपनी की तरफ से उद्योग विहार थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। एक अमेरिकन कुरियर कंपनी के माध्यम से पंजाब के तरनतारन से च्यवनप्राश के डिब्बों में अफीम भरकर अमेरिका भेजी जा रही थी।

गुरुग्राम में कंपनी की एक्सरे मशीन में पार्सल गुजरने के दौरान शक होने पर पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में च्यवनप्राश के डिब्बों को काटकर देखा गया। इसमें नौ सौ ग्राम अफीम पाई गई। कंपनी की तरफ से उद्योग विहार थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

अमेरिकन कूरियर कंपनी डीएचएल के गुरुग्राम यूनिट के सिक्योरिटी इन्वेटीगेशन आफिसर वीरेंद्र सिंह ने गुरुवार रात डीसी और तहसीलदार को कंपनी में तरनतारन से भेजे गए पार्सल के अंदर कुछ संदिग्ध वस्तु होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक्सरे मशीन में गुजरने के दौरान उन्हें संदिग्ध वस्तु दिखाई दी।

काली पन्नी में छुपा रखी थी अफीम

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार और उद्योग विहार पुलिस ने पार्सल खोलकर देखा। पार्सल में चार जोड़ी जूते, 6 जीसं, एक लोअर, छह शर्ट, एक कैप्री, 14 टी-शर्ट, और दो डाबर च्यवनप्राश के डिब्बे थे। दोनों डिब्बों को काटकर चेक किया गया तो इसमें ऊपर च्यवनप्राश भरा हुआ था और नीचे काली पन्नी में अफीम मिली।

दोनों डिब्बों से कुल साढ़े आठ सौ ग्राम अफीम बरामद की गई। जांच के दौरान पता चला कि तरनतारन के लखबीर सिंह की तरफ से यह पार्सल भेजा गया है। साथ ही यूएसए के नोरिस आरडी बेकर्सफील्ड के पते पर सुरेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति को यह पार्सल डिलीवर होना था। वीरेंद्र सिंह की शिकायत पर उद्योग विहार थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.