Move to Jagran APP

गुरुग्राम नगर निगम चुनाव: पप्पू साबित हुए पॉश एरिया के मतदाता

नगर निगम के वार्ड नंबर-32 के बूथ नंबर 31 पर महज 5 फीसद लोगों ने ही मतदान किया। इस बूथ पर करीब 500 वोट थे जिसमें से मात्र 25 लोगों ने ही मतदान किया।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 04:50 PM (IST)
गुरुग्राम नगर निगम चुनाव: पप्पू साबित हुए पॉश एरिया के मतदाता
गुरुग्राम नगर निगम चुनाव: पप्पू साबित हुए पॉश एरिया के मतदाता

गुरुग्राम [जेएनएन]। गुरुग्राम नगर निगम का चुनाव संपन्न हो चुका है, जनता ने अपने 35 नुमाइंदों को चुन भी लिया है। इस जनमत पर किसी प्रकार से टीका-टिप्पणी नहीं की जा सकती। फिर भी लोगों का कहना है कि अगर पॉश एरिया के लोग ग्रामीण व पुराने शहर के मतदाताओं की तरह से उत्साह दिखाते तो चुनाव परिणाम में थोड़ा बदलाव जरूर दिखता।

loksabha election banner

हाइ-फाइ सोसायटी में रहने वाले अधिकतर लोगों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। ऐसा नहीं कि उन्हें चुनाव के बारे में जानकारी नहीं थी। सभी पढ़े-लिखे और समाज में जागरूक लोगों में उनकी गिनती होती है। फिर भी मतदान के प्रति उनकी दिनों दिन घटती दिलचस्पी चिंता की विषय है। नगर निगम के वार्ड नंबर-32 के बूथ नंबर 31 पर महज 5 फीसद लोगों ने ही मतदान किया। इस बूथ पर करीब 500 वोट थे जिसमें से मात्र 25 लोगों ने ही मतदान किया।

वार्ड नंबर-32, 33, 34 व 35 में सबसे अधिक पॉश एरिया हैं। इन सभी में काफी कम वोट पड़े। प्रत्याशियों के लिए भी यह एरिया का काफी चिंता का विषय रहा। कुछ ऐसे भी प्रत्याशी थे जो पॉश एरिया के दम पर ही चुनावी मैदान में डटे थे। मगर चुनाव परिणाम आने के बाद इन सभी को करारा झटका लगा है। ऐसा नहीं है कि इन प्रत्याशियों ने इन क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार का प्रयास नहीं किया था। इसके बाद भी पॉश एरिया के मतदाताओं ने जो सिला इन प्रत्याशियों दिया है उसे वह लंबे समय तक याद रखेंगे।

नगर निगम के वार्ड नंबर 34 के बूथ नंबर 20 पर सिर्फ 8.9 फीसद मतदान हुआ। यहां कुल 647 मतों में से सिर्फ 53 ही वोट पड़ें। यह मतदान केंद्र डीएलएफ क्षेत्र में था। इसी प्रकार वार्ड नंबर 35 के बूथ नंबर-12 पर कुल 442 वोट थे जिसमें से सिर्फ 63 वोट पड़े। जो मात्र 14.25 फीसद ही है। वार्ड नंबर दो के बूथ नंबर 11 पर 13.71 फीसद वोट पड़े। 

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम निगम चुनाव में निर्दलीयों का डंका, 35 में से 20 सीटों पर कब्जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.