Move to Jagran APP

Gurugram News: कांग्रेस विधायक के बेटे की न्यायिक हिरासत 4 जुलाई तक बढ़ी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए थे गिरफ्तार

गुरुग्राम में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता व विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे और माहिरा होम्स समूह के प्रबंध निदेशक सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत जिला अदालत ने 4 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने इस मामले में आरोपित सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी।

By virat tyagi Edited By: Sonu Suman Thu, 20 Jun 2024 04:28 PM (IST)
कांग्रेस विधायक के बेटे की न्यायिक हिरासत 4 जुलाई तक बढ़ी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता व विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे और माहिरा होम्स समूह के प्रबंध निदेशक सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत जिला अदालत ने 4 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।

बृहस्पतिवार को सिकंदर छौक्कर को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से अतिरिक्त एवं सत्र न्यायाधीश सुनील चौहान की अदालत में पेश किया गया था। सिकंदर छौक्कर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 30 अप्रैल को गिरफ्तार किया था।

14 दिन तक के लिए बढ़ी हिरासत

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पैरवी करने के लिए पेश हुए विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि अभी इस मामले में जांच चल रही है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने इस मामले में आरोपित सिकंदर छौक्कर की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी है।

फर्जी तरीके से लाइसेंस लेने का आरोप

माहिरा होम्स की तरफ से किफायती आवास नीति के तहत रिहायशी परियोजनाएं लांच की गई थीं। आरोप है कि परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों से लिए गए 300 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि को आरोपित ने अपने काम में इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही फर्जी बैंक गारंटी से साेसायटी विकसित करने के लिए लाइसेंस लेने का आरोप है।

ये भी पढ़ेंः गुरुग्राम में ऑनलाइन सेक्सुअल दवाइयां बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, कॉल सेंटर से 4 लड़कियां सहित 11 ठग गिरफ्तार