Move to Jagran APP

Gurugram: पति ने पत्नी को गला दबाकर मार डाला, जब गिरफ्तार हुआ हत्या की वजह का उगला सच

सेक्टर-40 थाना क्षेत्र के इंद्रा कॉलोनी में सोमवार रात पति ने चरित्र के संदेह में गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को फंदे से लटकाकर पुलिस को सूचना दे दी। मामला संदिग्ध लगने के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और मायकेवालों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए थाना पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Wed, 12 Jun 2024 04:53 PM (IST)
पति ने पत्नी को गला दबाकर मार डाला, जब गिरफ्तार हुआ हत्या का उगला सच

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। सेक्टर-40 थाना क्षेत्र के इंद्रा कॉलोनी में सोमवार रात पति ने चरित्र के संदेह में गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को फंदे से लटकाकर पुलिस को सूचना दे दी।

मामला संदिग्ध लगने के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और मायकेवालों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए थाना पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसने सच उगल दिया।

महिला के फंदे पर लकटने की मिली सूचना

सेक्टर-40 थाना प्रभारी इंस्पेटर मनोज ने बताया कि इंद्रा कॉलोनी निवासी सतीश कुमार ने पुलिस को अपनी पत्नी रीना के फंदे पर लटकने की सूचना दी थी। जब पुलिस घर पहुंची तो यहां पर सतीश कुमार और उसके दो बच्चे मिले। पुलिस की सीन ऑफ क्राइम टीम, एफएसएल व फिंगरप्रिंट की टीमों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम हाउस भिजवा दिया।

पत्नी के भाई ने पुलिस से की शिकायत

प्राथमिक जांच के दौरान मामला संदिग्ध नजर आने पर पुलिस ने महिला के स्वजन से संपर्क किया। इस पर मंगलवार को रीना के भाई सुदामा ने लिखित शिकायत दी। इसमें बताया कि वह उत्तर प्रदेश के कानपुर के बहादुरनगर बनपुरवा के रहने वाले हैं।

12 साल पहले शादी के बाद से ही झगड़ा शुरू

उनकी बहन रीना की शादी 12 साल पहले मूल रूप से कन्नौज के पैबोरा निवासी सतीश से हुई थी। दोनों के दो बच्चे हैं। आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही सतीश रीना से झगड़ा व मारपीट करता रहता था। जब उन्हें अपनी बहन की मौत की सूचना मिली तो वह घर पहुंचे।

आसपास के लोगों ने हत्या बताया

आसपास के लोगों ने बताया कि सतीश ने ही रीना की हत्या कर उसे फंदे से लटका दिया। वहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी गला दबाने की पुष्टि होने पर थाना पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में महिला की हत्या की बात स्वीकार कर ली।

उसने बताया कि उसे पत्नी के चरित्र पर संदेह था। उसने पहले उसकी गला दबाकर हत्या की। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए शव को चुन्नी से बांधकर पंखे से लटका दिया।