Move to Jagran APP

गुरुग्राम में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात: प्रशासन की लोगों से अपील- सोमवार को घर से ही करें काम

गुरुग्राम में रुक-रुक कर हो रही वर्षा से कई क्षेत्रों में जलभराव भी हाे गया जिससे लोगाें को परेशानी हुई। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नरसिंहपुर में सर्विस लेन पर वर्षा का पानी भर गया। इसके अलावा इफको चौक पर भी जलभराव हुआ। दिल्ली और जयपुर रूट के यात्री इफको चौक से बसों और कैब में सफर करते हैं। वर्षा होने के बाद यात्रियों के खड़े रहने की भी जगह नहीं बची।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Sun, 09 Jul 2023 08:55 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2023 08:55 AM (IST)
गुरुग्राम में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात: प्रशासन की लोगों से अपील- सोमवार को घर से ही करें काम
गुरुग्राम में लगातार मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, जलभराव से लोग परेशान

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। बीते तीन दिनों से गुरुग्राम में रुक-रुक कर हो रही वर्षा से शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव भी हाे गया, जिससे लोगाें को परेशानी हुई। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नरसिंहपुर में सर्विस लेन पर वर्षा का पानी भर गया।

loksabha election banner

इसके अलावा इफको चौक पर भी जलभराव हुआ। दिल्ली और जयपुर रूट के यात्री इफको चौक से बसों और कैब में सफर करते हैं। वर्षा होने के बाद यात्रियों के खड़े रहने की भी जगह नहीं बची।

इन इलाकों में भी भरा पानी

इफको चौक एलिवेटिड फ्लाईओवर पर भी वर्षा का पानी भर गया। न्यू कालोनी, शिवाजी नगर, शांति नगर, सेक्टर 31 में पेट्रोल पंप के समीप तथा मुख्य सड़क, फव्वारा चौक, अनाजमंडी, बस स्टैंड के सामने, सब्जी मंडी, अस्पताल रोड, सोहना- पलवल रोड, शहर की फ्रेंड्स कालोनी, शिव कालोनी, सेक्टर 38, 39, 40, 45 और 46 की सड़कें भी जलमग्न हो गई।

सुभाष चौक पर जलभराव के अंदर से वाहन गुजरते नजर आए। सेक्टर दस ए में सीवर हो रहे ओवरफ्लो सेक्टर दस ए में मकान नंबर 800 से 950 तक लगभग 300 परिवार गलियों, सड़कों पर सीवर ओवरफ्लो की समस्या से परेशान हैं। सीवर का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है।

Gurugram

स्थानीय निवासी पवन यादव ने बताया कि दुर्गंध और गंदगी के कारण यहां पर रहना भी मुश्किल हो रहा है। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम में शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वर्षा होने के बाद से हालात और भी ज्यादा खराब हो गए हैं।

मानसून आने के बाद लग रहे टेंडर गुरुग्राम नगर निगम मानसून आने के बाद नालों और सीवर सफाई के टेंडर लगा रहा है। ज्यादातर जगहों पर नालों में गाद और कचरा जमा है और सफाई कार्य शुरू नहीं हुआ है। इसके कारण सड़कों पर और रिहायशी क्षेत्रों में जलभराव हो रहा है।

सोमवार को करें घर से काम

गुरुग्राम में बाढ़ जैसे हालात, दोपहर तक 150 एमएम वर्षा हो चुकी है, लगातार वर्षा जारी, जिला प्रशासन ने लोगों से आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलने को कहा, कारपोरेट सेक्टर से सोमवार को घर से ही काम करने की अपील है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.