Move to Jagran APP

Haryana: शमशान में नहीं टीन शेड, बारिश से बचने के लिए तिरपाल तानकर किया अंतिम संस्कार

फिरोजपुर झिरका खंड के गांव दुगरी में समाज को चिंतित कर देने वाली एक घटना सामने आई है। गांव में एक 45 वर्षीय ओमप्रकाश की फेफड़ों में संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई। दाह संस्कार के लिए स्वजन जब शमशान पहुंचे तो वहां तेज बारिश आ गई।

By Satyendra SinghEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 10:13 PM (IST)
Haryana: शमशान में नहीं टीन शेड, बारिश से बचने के लिए तिरपाल तानकर किया अंतिम संस्कार
शमशान में नहीं टीन शेड, बारिश से बचने के लिए तिरपाल तानकर किया अंतिम संस्कार

फिरोजपुर झिरका/गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। फिरोजपुर झिरका खंड के गांव दुगरी में समाज को चिंतित कर देने वाली एक घटना सामने आई है। गांव में एक 45 वर्षीय ओमप्रकाश की फेफड़ों में संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई। दाह संस्कार के लिए स्वजन जब शमशान पहुंचे तो वहां तेज बारिश आ गई। घंटों हुई बारिश के चलते स्वजन शव का दाह संस्कार नहीं कर पाए।

loksabha election banner

करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत और भारी बारिश के बीच स्वजन ने तिरपाल के नीचे दाह संस्कार किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव कर पंचायत तथा संबंधित अधिकारियों ने उनके गांव में विकास नहीं कराया। आजादी के इतने वर्ष बाद भी उनका गांव विकास से दूर है।

ये भी पढे़ं- Delhi Monkeypox Case: दिल्ली में बढ़ा मंकीपाक्स का खतरा, दो विदेशी नागरिक मिले संक्रमित

गांव के शमशान में नहीं है टीन शेड

ग्रामीण विकेश कुमार, भीमसिंह, ओमप्रकाश, रामजी लाल, धर्मबीर, सतीश कुमार, नीर सिंह आदि ने बताया कि उनके गांव की बस्ती 60 घरों से अधिक है। उनके गांव में काफी पुराना एक शमशान घाट बना हुआ है। लेकिन शमशान घाट में टीन शेड नहीं है। टीन शेड न होने के चलते वे अपने स्वजनों के शवों का दाह संस्कार इधर-उधर कर रहे हैं। विगत कई दिनों से गांव में बारिश बनी हुई है।

लोगों ने बताया शर्मनाक

इस घटना का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसको लेकर लोगों ने प्रतिक्रियाएं देते हुआ कहा कि ये शर्मनाक है। कई लोगों ने इस संबंध में मदद के लिए भी आगे हाथ बढ़ाया है। ग्रामीणों ने कहा कि उनके लिए ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि वे आज भी विकास से महरुम हैं।

ये भी पढे़ं- Delhi Traffic Alert: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन जगहों से निकलने पर जाम बन सकता है मुसीबत

कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर ने इस मामले को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा संबंधित अधिकारियों से बात की जाएगी। समस्या का हल करवाने की कोशिश की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.