गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। गुरुग्राम के सेक्टर 35 स्थित स्टेंनवेक प्राइम प्राइवेट लिमिटेड में जिला औषधि नियंत्रक टीम ने करीब 18 लाख रुपये का कीटाणुनाशक (डिसइंफेंक्टेंट) स्प्रे जब्त किया। जिला औषधि नियंत्रक टीम ने दो दिन पहले वह डीएलएफ फेस चार स्थित नीड्स सुपर मार्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी गई थी। जांच में पाया गया कि वहां पर स्प्रे बेचा जा रहा था।

वहां से सैंपल लेकर जांच की गई तो पता चला कि स्प्रे सेक्टर 35 स्थित स्टेंनवेक प्राइम प्राइवेट लिमिटेड में बनाया जा रहा है। जिला औषधि नियंत्रक अमनदीप चौहान ने बताया कि मंगलवार को कंपनी परिसर में जांच के लिए टीम पहुंची तो पाया कि कंपनी के पास आयुर्वेद दवा बनाने का आयुष विभाग से लाइसेंस लिया है। जबकि कीटाणुनाशक स्प्रे बना जा रहा है।

इस तरह के स्प्रे बनाने के लिए औषधि नियंत्रक विभाग से भी लाइसेंस लेना होता था, जो नहीं लिया गया। बगैर लाइसेंस के केमिकल स्प्रे बनाया नहीं जा सकता है। लाइसेंस भी कई नियम पूरा करने पर ही दिया जाता है। चौहान ने कहा कि इस संबध में ड्रग्स एवं कास्मेटिक एक्ट 1940-45 के तहत मामला चलाया जाएगा। इस मौके पर नूंह जिला के औषधि नियंत्रक दिनेश राणा, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. मंजू, होम्योपैथक डॉ. नरेश, जितेंद्र आयुष विभाग भी उपस्थित थे।

मोबाइल छीना, पैसे लेने के बाद वापस लौटाया

उधर, गुरुग्राम में झपटमारी का एक अजीब किस्म का मामला सामने आया है। एक युवक से तीन बदमाशों ने 25 हजार की कीमत वाला मोबाइल छीन लिया और पीड़ित से 11 हजार की रकम लेने के बाद लौटाया। पुलिस बदमाशों की पहचान करने में लगी हुई है। पलवल जिले के जवाहर नगर निवासी सार्थक सेठी सेक्टर-48 स्थित बी क्लब में काम करते हैं। सोमवार शाम करीब छह बजे वह अपने दोस्त से मिलने सेक्टर-49 स्थित वाटिका बिजनेस पार्क के पास आए थे। तभी एक युवक कार से आया और सार्थक से मोबाइल छीन लिया। तभी आरोपित के दो साथी और आ गए। सार्थक ने मोबाइल मांगा तो बदमाशों ने कहा रकम दोगे तो मोबाइल दे देंगे।

पीड़ित ने दो हजार रुपये दिए पर बदमाशों ने और पैसे मांगे। यही नहीं पीड़ित को तीनों युवक जबरन एटीएम पर ले गए और 11 हजार की रकम निकलवाकर ले ली, तब मोबाइल दिया और कार में बैठ भाग गए। देर रात को पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सेक्टर-50 थाना पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस