Move to Jagran APP

Gurugram News: मृत व्यक्ति को जिंदा दिखा 2 भाइयों ने बैंक से ले लिया 58 लाख का लोन, आरोपितों पर मामला दर्ज

गुरुग्राम में एक मृत व्यक्ति को जिंदा दिखाकर दो भाइयों ने बैंक से 58 लाख रुपये का लोन ले दिया। इस साजिश का जब बैंक अधिकारियों को पता चला तो आर्थिक अपराध शाखा को इसकी शिकायत की। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

By Satyendra SinghEdited By: Shyamji TiwariSun, 05 Feb 2023 08:21 PM (IST)
मृत व्यक्ति को जिंदा दिखा 2 भाइयों ने ले लिया बैंक से 58 लाख का लोन

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। मृत व्यक्ति को जिंदा दिखाकर दो भाइयों ने बैंक से 58 लाख रुपये का लोन ले लिया। लोन लेते समय दोनों भाइयों ने अपने पिता रोहतास को लोन के लिए सह आवेदक बनाया और उनकी प्रापर्टी के नाम पर लोन लिया।

साजिश पता लगने पर मामला दर्ज

बैंक अधिकारियों को इस साजिश का पता लगा तो बैंक ने आर्थिक अपराध शाखा को इसकी शिकायत की। आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एयू स्माल फाइनेंस बैंक की शाखा अर्बन स्टेट में है।

शाखा प्रबंधक सरस कुमार ने अगस्त 2022 में आर्थिक अपराध शाखा को शिकायत दी कि आचार्य पुरी में रहने वाले पंकज शर्मा ने अपनी कंपनी सीड एंटरप्राइजेज के लिए लोन का आवेदन किया। आवेदन में सह-आवेदक रोहतास को बनाया गया। बैंक के प्रतिनिधि जब उनकी प्रापर्टी पर सर्वे करने के लिए गए तो उस समय से आवेदक रोहतास की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- Gurgaon: लेब्राडोर नस्ल के पालतू कुत्ते ने महिला व 9 साल की बच्ची पर किया हमला, घटना CCTV कैमरे में कैद

दूसरे व्यक्ति को खड़ाकर बताया रोहतास

पंकज कुमार, उनके भाई हेमंत कुमार, मां सुखबनती देवी और पंकज की पत्नी किरण ने मिलीभगत कर किसी अन्य व्यक्ति को खड़ा कर रोहतास बता दिया। बैंक को इस बारे में जानकारी मिली तो पुलिस को शिकायत दी। पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जांच के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत मामला दर्ज करने के लिए भेज दी।

यह भी पढ़ेंGurugram Accident: गुरुग्राम में कंझावला जैसी घटना, कार के नीचे फंसी बाइक को 4 किलोमीटर तक घसीटता रहा चालक