Move to Jagran APP

मंदिरों में गूंजे दुर्गा सप्तशती के मंत्र

नवरात्र के पहले दिन शहर में मंदिरों में हवन पूजन किया गया। भक्तों ने मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की पूजा की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 05:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 07:57 PM (IST)
मंदिरों में गूंजे दुर्गा सप्तशती के मंत्र
मंदिरों में गूंजे दुर्गा सप्तशती के मंत्र

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नवरात्र के पहले दिन शहर में मंदिरों में हवन पूजन किया गया। भक्तों ने मां दुर्गा के शैलपुत्री रूप की पूजा की। शीतला माता मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिरों में दुर्गा सप्तशती के मंत्र गूंज रहे हैं। हवन पूजन हो रहा है और भक्तों माता के दर्शन कर रहे हैं। नवरात्र के पहले दिन के पूजन में हरियाणा के शहरी विकास और स्थानीय निकाय के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण शामिल हुए। जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव व मुख्य दंडाधिकारी नरेंद्र सिंह ने भी नवरात्र के पहले दिन शीतला माता मंदिर में हवन पूजन किया। मंदिर के पुजारी हरिओम शर्मा ने उनकी पूजा संपन्न कराई।

loksabha election banner

मंदिर में दिन और रात का फर्क खत्म हो गया है। माता शीतला के दर्शन के लिए गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल की पत्नी अनीता लूथरा अग्रवाल भी पुत्र के साथ सुबह सबेरे माता शीतला के पूजन के लिए पहुंची। पानीपत के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी तरुण सिघल ने माता शीतला का पूजन किया। भाजपा नेता एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज नवरात्र के दौरान मंदिर में दर्शन के लिए सहायता देने में जुटे हैं। वे हर साल शीतला माता मंदिर में भक्तों को दर्शन पूजन में सहायता के लिए उपलब्ध रहते हैं।

शहर के अन्य मंदिरों रेलवे रोड स्थित चितपूर्णी मंदिर, सुदर्शन माता मंदिर, सेक्टर 41 स्थित शक्ति पीठ मंदिर, सेक्टर चार स्थित श्रीराम मंदिर, सेक्टर पांच स्थित श्री राम मंदिर, सेक्टर 46 स्थित श्री राम मंदिर, बाबा प्रकाश पुरी मंदिर, गुफा वाले शिव मंदिर, सेक्टर नौ ए स्थित गौरी शंकर मंदिर, सेक्टर 56 स्थित सनातन धर्म मंदिर समेत सभी मंदिरों में भक्तों जुटे रहे। मंदिरों में दुर्गा सप्तशती का पाठ और भजन कीर्तन किया गया। मंदिरों को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.