Move to Jagran APP

विविध: नरेश चौहान बने किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष

भाजपा किसान मोर्चा के भोंडसी मंडल की जिम्मेदारी गांव भोंडसी के ही रहने वाले नरेश चौहान को जबकि किसान मोर्चा में ही युवा इकाई के सोहना मंडल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रीतम राघव को सौंपी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:28 PM (IST)
विविध: नरेश चौहान बने किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष

संस, सोहना: भाजपा किसान मोर्चा के भोंडसी मंडल की जिम्मेदारी गांव भोंडसी के ही रहने वाले नरेश चौहान को जबकि किसान मोर्चा में ही युवा इकाई के सोहना मंडल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रीतम राघव को सौंपी गई है। जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रीतम राघव ने स्थानीय विधायक संजय सिंह से मुलाकात कर आभार प्रकट किया। नरेश चौहान ने किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव से मुलाकात कर आभार प्रकट किया। जिलाध्यक्ष से नरेश चौहान के मुलाकात करने के दौरान किसान मोर्चा के जिला सचिव अवधेश राघव, गजराज, त्रिवेंद्र चौहान एवं वेदपाल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। ताऊ देवीलाल खेल परिसर में बनेगा स्वीमिग पूल

loksabha election banner

जासं, गुरुग्राम: सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में स्वीमिग पूल बनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ता दिख रहा है। जिला खेल अधिकारी , गुरुग्राम जेजी बनर्जी ने खेल विभाग के तैराकी कोच प्रशांता कर्माकर को लिखित निर्देश दिए हैं कि वह प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह के आदेश के अनुसार खेल परिसर में स्वीमिग पूल बनाने को लेकर स्थान चिन्हित करें। इसी के साथ पूल कितना लंबा-चौड़ा होगा इसके बारे में भी प्रस्ताव तैयार कर दें। जिला खेल अधिकारी के तैराकी कोच को आदेश दिया है कि वह निजी स्तर पर इस काम को पूरा करें। बता दें कि संदीप सिंह 22 से 26 मार्च तक गुरुग्राम दौरे पर थे। इसी दौरान ताऊ देवीलाल खेल परिसर का उन्होंने दौरा किया था। औद्योगिक एसोसिएशनों से रूबरू होंगे बिजली मंत्री

जासं, गुरुग्राम: बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला 12 अप्रैल को गुरुग्राम आएंगे। वह सिविल लाइन स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में औद्योगिक एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह बिजली से जुड़ी औद्योगिक क्षेत्र के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। औद्योगिक एसोसिएशनों की ओर से लगातार बिजली से संबंधित मुद्दों को उठाया जा रहा है। बिजली बिलों में गड़बड़ियों और उन्हें ठीक कराने में आ रही समस्याओं सहित अन्य कई प्रकार के मुद्दों को उठाया जाएगा। फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री, हरियाणा के महासचिव दीपक मैनी का कहना है कि बिजली मंत्री के आने से उद्योग जगत के लोग अपनी बात सीधे उन तक पहुंचा सकेंगे। उम्मीद है कि उद्यमियों को समस्याओं के समाधान की दिशा में यह बैठक काफी बेहतर साबित होगी।

आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रही हैं अभ्यास कक्षाएं

जासं, गुरुग्राम: जिले में 33 आंगनबाड़ियों में केंद्र सुपरवाइजर और सीडीपीओ (बाल विकास परियोजना अधिकारी) के अध्यापन कार्य को लेकर अभ्यास कक्षाएं चल रही हैं। पंद्रह अप्रैल तक चलने वाली इन कक्षाओं में छह साल तक के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। कक्षाओं का औचक निरीक्षण जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण केंद्र (डाइट) के प्राध्यापक कर रहे हैं। डाइट प्राध्यापक आरके पुनिया ने बताया कि आंगनबाड़ी सुपरवाइजर और सीडीपीओ को मार्च माह में प्रशिक्षण दिया गया था क्योंकि अब आंगनबाड़ी में प्ले स्कूल चलाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभ्यास कक्षाओं के दौरान सुपरवाइजर बच्चों को खेल-खेल में पढ़ा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान अध्यापन कार्य में जहां कमी होगी उसे सुधारा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.