Move to Jagran APP

मानसून की तैयारी: 80 संवेदनशील प्वाइंट पर निगम कर्मचारियों की तैनाती

मानसून को लेकर इस बार गुरुग्राम नगर निगम की टीम अलर्ट नजर आ रही है। हालांकि जलभराव से कितनी राहत रहेगी ये तो मानसून की बारिश में पता लगेगा लेकिन फिलहाल जलभराव की ²ष्टि से संवेदनशील

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 06:41 PM (IST)
मानसून की तैयारी: 80 संवेदनशील प्वाइंट पर निगम कर्मचारियों की तैनाती

संदीप रतन, गुरुग्राम

loksabha election banner

मानसून को लेकर इस बार गुरुग्राम नगर निगम की टीम अलर्ट नजर आ रही है। हालांकि जलभराव से कितनी राहत रहेगी, ये तो मानसून की बारिश में पता लगेगा लेकिन फिलहाल जलभराव की ²ष्टि से संवेदनशील 80 प्वाइंट पर निगम कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। इस संबंध में नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आदेश जारी कर दिए हैं।

इंजीनियरिग विग के प्रत्येक डिवीजन में नगर निगम के एक्सईएन, एसडीओ और जेई के अलावा सेनिटेशन विग के सफाई निरीक्षक और सुपरवाईजर की ड्यूटी लगाई गई है। निगम की यह टीम ट्रैक्टर माउंटेड पंप, डीजल इंजन पंप, सक्शन टैंकर आदि मशीनरी के साथ तैनात रहेगी। निगम अधिकारियों का दावा है कि मानसून की बारिश में होने वाले जलभराव से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। ये हैं मुख्य संवेदनशील प्वाइंट

पालम विहार

हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक

सेक्टर चार के नजदीक लक्ष्मण विहार धनवापुर रोड

कादीपुर एंकलेव

बसई फ्लाईओवर के नजदीक

शीतला माता रोड सीआरपीएफ कैंप के नजदीक

हीरोहोंडा चौक अंडरपास

मेफिल्ड गार्डन चौक

वाटिका चौक

हुडा सिटी सेंटर

बख्तावर चौक

सुभाष चौक

मेदांता रोड अंडरपास

बस स्टैंड रोड

शनि मंदिर टी प्वाइंट ओल्ड दिल्ली रोड

राजीव चौक अंडरपास

इफको चौक अंडरपास ----------------

प्रदेश का सबसे अमीर निगम, मशीनरी किराये पर

हर साल बारिश के सीजन में ही निगम अधिकारियों को बरसाती नालों की सफाई की याद आती है। करोड़ों रुपये सालाना बजट वाले नगर निगम के पास खुद की अपनी मशीनें तक नहीं है। सुपर सकर मशीनों आदि के घोटाले पहले ही उजागर हो चुके हैं। अगर एजेंसियों को पूरे साल के लिए बरसाती नालों की सफाई का कार्य दे दिया जाए तो ऐन वक्त पर भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। 80 संवेदनशील प्वाइंट पर भी ट्रैक्टर माउंटेड पंप, डीजल इंजन पंप, सक्शन टैंकर आदि मशीनरी नगर नगर निगम किराये पर लेगा और इनके बिल भी लाखों रुपये के बनेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.