Move to Jagran APP

मेयर ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

मेयर मधु आजाद ने सोमवार को अचानक शहर के सार्वजनिक शौचालयों और सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 08:26 PM (IST)
मेयर ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा
मेयर ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : मेयर मधु आजाद ने सोमवार को अचानक शहर के सार्वजनिक शौचालयों और सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया।

loksabha election banner

मेयर सदर बाजार, अग्रसेन चौक सहित कई अन्य स्थानों पर सार्वजनिक शौचालयों का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंची। निरीक्षण के दौरान सार्वजनिक शौचालयों में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाई गई और शौचालय का रख-रखाव करने वाले कर्मचारी भी कई स्थानों पर नदारद पाए गए। उन्होंने शौचालयों के रख-रखाव के प्रति असंतुष्टि जाहिर की तथा इस लापरवाही के बारे में स्थानीय निकाय मंत्री को अवगत करवाने की बात कही।

इसके अलावा उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर कूड़े के ढेर मेयर को मिले। एक स्थान पर हालांकि इकोग्रीन कंपनी का डस्टबिन दिखाई दिया, लेकिन उसके आसपास काफी मात्रा में कूड़ा फैला हुआ मिला। मेयर ने शहर की सफाई व्यवस्था के प्रति असंतुष्टि जाहिर की। उन्होंने अचानक शहर की सफाई व्यवस्था और सार्वजनिक शौचालयों का निरीक्षण किया है और निरीक्षण के दौरान कई शौचालयों में कमियां पाई गई हैं। कई शौचालय जहां गंदे थे, वहीं रख-रखाव की जिम्मेदारी संभालने वाले कर्मचारी भी नदारद पाए गए। इसके अलावा, शहर की सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं पाई गई है। इस बारे में वे एक रिपोर्ट तैयार करके मुख्यमंत्री और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री को भेजेंगी और सफाई व्यवस्था में कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने बारे अनुरोध करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.