Move to Jagran APP

मनोज हत्याकांड : हथियारों के साथ मुख्य आरोपित सहित तीन गिरफ्तार

गांव अलीपुर की सरपंच ममता डागर के पति मनोज डागर की हत्या के मामले के मुख्य आरोपित को उसके दो अन्य साथियों के साथ क्राइम ब्रांच की सेक्टर-40 सेक्टर-39 एवं सेक्टर-17 की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अलग-अलग इलाकों से शुक्रवार शाम गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:13 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:13 PM (IST)
मनोज हत्याकांड : हथियारों के साथ मुख्य आरोपित सहित तीन गिरफ्तार
मनोज हत्याकांड : हथियारों के साथ मुख्य आरोपित सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : गांव अलीपुर की सरपंच ममता डागर के पति मनोज डागर की हत्या के मामले के मुख्य आरोपित को उसके दो अन्य साथियों के साथ क्राइम ब्रांच की सेक्टर-40, सेक्टर-39 एवं सेक्टर-17 की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अलग-अलग इलाकों से शुक्रवार शाम गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के भारत को गांव वजीरपुर के नजदीक केएमपी से गिरफ्तार किया गया। दूसरे बदमाश फरीदाबाद के मोहित को फरुखनगर से काबू कर उसके पास से तीन पिस्टल, तीन कट्टे, 30 कारतूस, दो मोबाइल व एक वाई-फाई डोंगल बरामद किया गया। वहीं, तीसरे बदमाश गुरुग्राम के पुनीत को पचगांव चौक दो पिस्टल, एक कट्टा एवं छह कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। सभी ने पूछताछ के मुताबिक आरोपितों ने कुख्यात गैंगस्टर अशोक राठी की हत्या का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। इससे पहले पांच हजार रुपये के इनामी सहित चार आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उनके कब्जे से भी एक पिस्टल बरामद की गई थी।

loksabha election banner

पिछले वर्ष 15 जुलाई को मनोज डागर को कार सवार बदमाशों ने गोली मार दी थी। इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था। इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके पुष्कर, महेश उर्फ निशु, अंकित एवं मुकेश कुमार उर्फ प्रिस ने पूछताछ के दौरान कहा था कि वारदात को गैंगस्टर अशोक राठी की हत्या का बदला लेने के लिए अंजाम दिया गया था। उन्हें हत्या को लेकर मनोज पर शक था। गत वर्ष गैंगस्टर अशोक राठी की हत्या उसके घर पर ही गोली मारकर कर दी गई थी।

सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल ने बताया कि भारत ही मुख्य आरोपित है। उसी की गोली से मनोज डागर घायल होकर गिर गए थे। सभी कुख्यात गैंगस्टर अशोक राठी गिरोह के सदस्य हैं। भारत एवं मोहित के ऊपर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। चारों को गिरफ्तारी को लेकर क्राइम ब्रांच की तीनों टीमों ने सराहनीय प्रयास किया है।

.............

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आइ जानकारी

- मोहित के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, लड़ाई-झगड़ा, अवैध हथियार रखने से संबंधित 10 से अधिक मामले गुरुग्राम एवं फरीदाबाद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। यह गैंगस्टर इसकी अशोक राठी गैंग में मुख्य शूटर के रूप में पहचान है। इसने 2014 के दौरान अशोक राठी को पुलिस कस्टडी से भगाया था। यूपी पुलिस अशोक राठी को गुरुग्राम अदालत में पेश करने आ रही थी। वर्ष 2020 के दौरान फरीदाबाद में रहने वाले भालू नाम के व्यक्ति के ऊपर गोली चलाई थी।

- आरोपित पुनित गैंगस्टर अशोक राठी गिरोह के सरगना पुष्कर का भाई है। इसके खिलाफ गुरुग्राम, पलवल व फरीदाबाद में हत्या करने के प्रयास व मादक पदार्थ रखने से संबंधित 10 से अधिक मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.