Move to Jagran APP

महासमर: विधायक उमेश अग्रवाल का कटा टिकट, पत्नी लड़ेगी निर्दलीय

भाजपा ने गुड़गांव विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक उमेश अग्रवाल का टिकट काट सुधीर सिगला को टिकट दे दिया है जिसके बाद विधायक समर्थकों में नाराजगी देखी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 06:24 PM (IST)
महासमर: विधायक उमेश अग्रवाल का कटा टिकट, पत्नी लड़ेगी निर्दलीय

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: भाजपा ने गुड़गांव विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक उमेश अग्रवाल का टिकट काट सुधीर सिगला को टिकट दे दिया है। जिसके बाद विधायक समर्थकों में नाराजगी देखी गई। बृहस्पतिवार को सुबह से शाम तक विधायक व उनकी पत्नी समर्थकों के साथ बैठक पर बैठक करती रहीं। शाम को विधायक की ओर से घोषणा की गई कि उन्होंने गुरुग्राम के विकास के लिए पूरे प्रयास किए इसके बाद भी मेरी अनदेखी की गई। समर्थक चाहते हैं कि सामाजिक संगठनों से कई सालों से जुड़ी रहने वाली उनकी पत्नी अनीता लूथरा अग्रवाल निर्दलीय चुनाव लड़ें। उन्होंने दावा किया कि अनीता शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। अपने सर्मथकों के बीच विधायक ने पार्टी के बारे में तो खुलकर कुछ नहीं कहा पर उन्होंने विकास योजनाओं का व्योरा देते हुए कहा कि मुख्य मंत्री ने करनाल को आगे कर गुरुग्राम को स्मार्ट सिटी की रेस से बाहर करा दिया था। अगर उस योजना में शहर होतो तो बजट की कोई कमी नहीं होती। दरअसल विधायक की पत्नी मायके पक्ष से ऐसे समाज से जुड़ी जिसकी शहरी क्षेत्र में बहुलता है। वह कई सामाजिक व धार्मिक संस्थानों से जुड़ कार्यकम कराती रहती है। पत्नी को आगे कर विधायक ने अपना अंतिम तीर चलाया है। देखना होगा कि तीर निशाने पर लगता या नहीं।

loksabha election banner

--- फोटो 3 जीयूआर 30

जीएल शर्मा समर्थकों ने राव इंद्रजीत का पुतला जलाया

गुड़गांव सीट से टिकट के लिए हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने भी पूरा जोर लगा रखा था। उनके समर्थकों को यकीन था कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर तथा संघ के एक पदाधिकारी के सहारे उन्हें टिकट मिल जाएगा। मगर उन्हें टिकट नहीं मिला तो उनके समर्थकों में नाराजगी फैल गई। बृहस्पतिवार की दोपहर एक समूह में कई युवक डाकखाना चौक पर पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री व स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह का पुतला जलाया। आक्रोश प्रदर्शन की अगुआई कर रहे शीतला मंडल शक्ति केंद्र प्रमुख प्रतीक शर्मा ने कहा कि पार्टी के लिए समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता जीएल शर्मा की टिकट काटकर भाजपा ने हजारों कार्यकर्ताओं की भावना से खिलवाड़ किया है। भाजयुमो के शीतला मंडल महामंत्री महिपाल सहारण ने कहा कि जीएल शर्मा की टिकट कटने के पिछे पूरी तरह सांसद राव इंद्रजीत का हाथ है। हम लोग पार्टी छोड़ भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.