Move to Jagran APP

राव की बढ़त देख खिसकने लगे कांग्रेसी

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र की मतगणना शुरू होने से पहले भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत के बड़े-बड़े दावे कर रहे थे। मतगणना के पहले ही राउंड में भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के कैप्टन अजय सिंह यादव पर अपनी अच्छी खासी बढ़त बना ली। यह देख मतगणना स्थल पर मौजूद कांग्रेसी मायूस होने लगे। दूसरे तीसरे चौथे व फिर पांचवें राउंड में भी राव के मुकाबले कैप्टन की स्थिति नहीं सुधरता देख कांग्रेसी राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-14 स्थित मतगणना केंद्र से खिसकने लगे। यहां पर गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत गुड़गांव बादशाहपुर पटौदी और सोहना विधानसभा क्षेत्र की मतगणना हो रही थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 06:26 AM (IST)
राव की बढ़त देख खिसकने लगे कांग्रेसी

यशलोक सिंह, गुरुग्राम

loksabha election banner

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र की मतगणना शुरू होने से पहले भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत के बड़े-बड़े दावे कर रहे थे। पहले ही राउंड में भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के कैप्टन अजय सिंह यादव पर अच्छी खासी बढ़त बना ली। यह देख मतगणना स्थल पर मौजूद कांग्रेसी मायूस होने लगे। दूसरे, तीसरे, चौथे व फिर पांचवें राउंड में भी राव के मुकाबले कैप्टन की स्थिति नहीं सुधरती देख कांग्रेसी राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-14 स्थित मतगणना केंद्र से खिसकने लगे। यहां पर गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत गुड़गांव, बादशाहपुर, पटौदी और सोहना विधानसभा क्षेत्र की मतगणना हो रही थी।

किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र का चुनाव परिणाम इस तरह से एकतरफा होगा। लोग मान रहे थे कि भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह का पलड़ा कैप्टन अजय सिंह यादव के मुकाबले भारी है, मगर यह कोई नहीं समझ रहा था कि दोनों के बीच जीत-हार का अंतर इतना अधिक नहीं होगा। मतगणना के बाद जो नतीजे आए, उससे बड़े से बड़े चुनावी विश्लेषकों के कयास मुंह के बल गिर गए। राव इंद्रजीत ने न केवल बड़ी जीत दर्ज की, बल्कि अपने जीत के अंतर का पिछला रिकार्ड भी तोड़ने में कामयाब रहे। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में राव इंद्रजीत सिंह ने 2,74,722 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। इस बार 3,82,155 मतों के अंतर से जीत हासिल की है।

गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र में पहले राउंड की मतगणना में जहां कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय सिंह को 1153 वोट मिले थे, वहीं भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को 7644 वोट मिले। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पहले राउंड की मतगणना में कांग्रेस को 3838 मत मिले, वहीं भाजपा को 11366 वोट मिले। पटौदी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को 1151 और भाजपा को 6935 वोट मिले।

सुबह 10:22 बजे राव इंद्रजीत सिंह की दूसरे राउंड में बढ़त 44044 मतों की हो गई थी। तीसरे राउंड में गुड़गांव की चारों विधानसभा क्षेत्र से इंद्रजीत की बढ़त 61,724 मतों की हो गई थी। दोपहर करीब 12.30 बजे तक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी की बढ़त 2,24,038 मतों तक पहुंच गई।

इसके बाद राजकीय महिला महाविद्यालय परिसर में मौजूद गिने-चुने कांग्रेस कार्यकर्ता व समर्थक भी चलते बने। दोपहर एक बजे तक यहां पर सिर्फ भाजपा के लोग ही नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.