Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल : मेनस्ट्रीम फैशन पर छाया मेटरनिटी वियर

मेटरनिटी वियर में अब न केवल बेहतरीन स्टाइल व पैटर्न के परिधान डिजाइन हो रहे हैं बल्कि यह एक महत्वपूर्ण सेगमेंट के रूप में फैशन की मुख्यधारा में स्थान बना रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 09:02 PM (IST)
लाइफस्टाइल : मेनस्ट्रीम फैशन पर छाया मेटरनिटी वियर
लाइफस्टाइल : मेनस्ट्रीम फैशन पर छाया मेटरनिटी वियर

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम

loksabha election banner

कुछ समय पहले तक गर्भावस्था स्टाइलिग का सबसे खराब फेज माना जाता था। इस दौरान महिलाएं न तो ढंग से ड्रेसअप हो पाती थीं और न ही उनमें वह आत्मविश्वास आ पाता था। ऐसे में इस समयावधि में महिलाएं स्टाइलिग के हिसाब से सबसे कमतर महसूस करती थीं। लेकिन अब ऐसा नहीं रहा। अब मेटरनिटी वियर के क्षेत्र में एक नया बूम आया है। इसमें अब न केवल बेहतरीन स्टाइल व पैटर्न के परिधान डिजाइन हो रहे हैं बल्कि यह एक महत्वपूर्ण सेगमेंट के रूप में फैशन की मुख्यधारा में स्थान बना रहा है। आरामदायक लेकिन स्टाइलिश

फैशन डिजाइनर रत्ना सूद के मुताबिक मेटरनिटी वियर को डिजाइन करने में सबसे पहले स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाता है। ऐसे में परिधान ढीले-ढाले व आरामदायक होते हैं लेकिन इसमें स्टाइल के साथ कोई समझौता नहीं होता। इसमें स्टाइलिश पैटर्न के साथ-साथ बेहतरीन कट्स देकर इस तरह के परिधान तैयार किए जा रहे हैं। लांग से लेकर शॉर्ट ड्रेसेज लोगों को बेहद पसंद आ रही हैं। गाउन से लेकर पोंचू तक के डिजाइन

मेटरनिटी वियर में केवल गाउन ही नहीं बल्कि टू पीस ड्रेसेज, मिडी, शॉर्ट पैंट्स, प्लाजो, नीलेंथ फ्रॉक आदि को होने वाली माताओं के लिए डिजाइन किया जा रहा है। इसमें रेयॉन से लेकर लिनेन व कॉटन तक के फैब्रिक उपयोग में लाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं इन परिधानों को कॉम्प्लीमेंट करने के लिए श्रग व पोंचू को प्राथमिकता दी जा रही है। फैशन डिजाइनर प्रतिमा सोनी का कहना है कि किसी भी प्रकार का ढीला-ढाला ड्रेस हो, उसपर स्टाइलिश प्लेन व फ्लेयर्ड पोंचू या श्रग इसे स्टाइलिश बनाते हैं। ऐसे में अब मेटरनिटी वियर अपने आप में फैशन की परिभाषा बन रहा है। हम सलाह देते हैं कि कपड़ों को टुकड़ों में लिया जाए ताकि वे नर्सिंग चरण के लिए तो पर्याप्त स्टाइलिश हों ही, साथ ही उन्हें आगे भी उपयोग में लाया जा सके। ए-लाइन मैक्सी और घुटने की लंबाई की पोशाक बेहतरीन विकल्प साबित हो रही हैं। इस दौरान ऐसी पोशाक बनाई जाती हैं जोकि प्रसव के बाद भी उपयोगी हैं। नर्सिंग विशेषताएं लिए यह परिधान सुंदर और आरामदायक महसूस कराते हैं। सेल्फी और सोशल मीडिया के इस दौर में यह परिधान लोगों खासा आकर्षित कर रहे हैं।

- रूबी विश्वनाथ, पर्पल फ्लॉन्ट, फैशनेबल मेटरनिटी वियर मेटरनिटी किसी भी महिला के जीवन का एक बेहतरीन चरण होता है। ऐसे में उन्हें अपने इस दौर को पूरे उत्साह के साथ जीना चाहिए। इस चरण में फैशन के साथ समझौता क्यों किया जाए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब स्टाइलिश डिजाइन में बेहतरीन मेटरनिटी वियर बनाए जा रहे हैं जोकि शहरों से लेकर रैंप तक पर वाहवाही लूट रहे हैं।

- राखी कपूर, फैशन डिजाइनर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.