Move to Jagran APP

मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा से पहले निकाली कलश यात्रा

दौलताबाद गांव के मंदिर में राधा कृष्ण मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। मूर्ति स्थापना से पहले महिलाओं ने बैंड बाजों के साथ पूरे गांव की परिक्रमा कर कलश यात्रा निकाली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 04:14 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 04:14 PM (IST)
मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा से पहले निकाली कलश यात्रा

जासं, गुरुग्राम: दौलताबाद गांव के मंदिर में राधा कृष्ण मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। मूर्ति स्थापना से पहले महिलाओं ने बैंड बाजों के साथ पूरे गांव की परिक्रमा कर कलश यात्रा निकाली। विधि विधान से मंदिर परिसर में हवन किया गया। पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मंदिर परिसर में हवन किया। दौलताबाद गांव की दयावती ने बताया कि गांव में प्राचीन मंदिर है। मंदिर निर्माण से लेकर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा तक सभी ग्रामीणों का विशेष योगदान रहा। मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के बाद भंडारा लगा।

loksabha election banner

वीरांगना चंद्रवती देवी का निधन

संवाद सहयोगी, सोहना: सहजवास निवासी स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय अर्जुन सिंह की धर्मपत्नी वीरांगना चंद्रवती का शनिवार को निधन हो गया। 90 वर्षीय चंद्रवती काफी दिनों से बीमार चल रही थीं। उनकी अंतिम यात्रा में क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया। मुखाग्नि बड़े बेटे सूबेदार (रिटा) सुखपाल सिंह राघव ने दी। चंद्रवती के दोनों बेटे सेना में थे और कारगिल युद्ध में अदम्य साहस दिखाया था। छोटे बेटे श्योदान सिंह ने कारगिल युद्ध में दुश्मनों से लोहा लेते हुए प्राण न्योछावर कर दिए थे। वीरांगना के पौत्र संजू राघव ने बताया दादी कई दिन से बीमार थीं।

जमीन के विवाद में हमला करने का आरोप

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: बाबड़ा बाकीपुर निवासी राहुल के साथ गांव के ही एक युवक ने पांच अन्य लोगों के साथ मिलकर मारपीट की। पीड़ित की शिकायत पर फरुखनगर थाना पुलिस ने शनिवार को एफआइआर दर्ज कर ली है। आरोपित युवकों की तलाश शुरू कर दी। राहुल को बचाने आए एक फौजी पर भी आरोपितों ने हमला कर घायल कर दिया। उनका इलाज दिल्ली स्थित सेना के अस्पताल में चल रहा है। घटना 16 जनवरी की है। राहुल गांव के जोहड़ के पास थे तभी गांव में ही रहने मनजीत ने कोसली निवासी कृष्ण, विजय तथा तुरक्कापुर निवासी, प्रशांत तथा पाली निवासी रवि के साथ मिलकर उनको घेरा और पीटने लगे। राहुल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि नितिन फौजी ने बचाने का प्रयास किया तो उनके साथ भी मारपीट कर घायल कर दिया। मनजीत ने घटना दौरान कहा राहुल ने उसका होटल नहीं बनने दिया इसलिए वह उसे चैन से नहीं रहने देगा। राहुल जब अस्पताल से इलाज कर लौट रहे थे तो आरोपितों ने फिर उन पर हमला बोला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.