जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में रविवार की सुबह हुई बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। शहर के विभिन्न सड़कों पर बारिश का पानी भरा हुआ है। वहीं औद्योगिक क्षेत्रों आइडीसी, सेक्टर-14, दौलताबाद आदि में भी बारिश का पानी सड़कों पर काफी देर तक जमा रहा। छुट्टी का दिन होने के बाद भी लोग खराब मौसम के कारण घरों से बाहर निकलने से बचे। शहर का अधिकतम तापमान 14.6 और न्यूनतम 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शनिवार और रविवार को हुई बारिश के कारण लोगों को कड़ाके की सर्दी से जूझना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण पहले से ही लोग घरों से कम निकल रहे थे अब बारिश की वजह से बढ़ी सर्दी उन्हें घरों में रहने को मजबूर कर रही है। सेक्टर-15, झाड़सा रोड, सेक्टर-38, 39, सेक्टर-40, 45 सहित अन्य क्षेत्रों की सड़कों पर बारिश का पानी भरा रहा। इससे पैदल और दोपहिया वाहन से चलने वालों को काफी परेशानी हुई। सेक्टर-15 निवासी अजय कुमार का कहना है कि यह तो गैर-मानसूनी बारिश है इसके बाद भी सड़कों पर वर्षाजल निकासी का कोई ठोस प्रबंध नहीं दिख रहा है। आने वाली बारिश के सीजन में और भी बुरा हाल होगा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं सर्दी का असर इसी प्रकार से जारी रहेगा। शहर के बाजारों और माल में भी खराब मौसम के कारण लोगों को संख्या कम रही।

जिले में बारिश का आंकड़ा

स्थान-बारिश (एमएम में)

गुरुग्राम तहसील- 13

कादीपुर उप तहसील- 14

हरसरू उप तहसील- 14

वजीराबाद तहसील- 17

बादशाहपुर उप तहसील- 15

सोहना तहसील- 6

मानेसर तहसील- 18

पटौदी तहसील- 20

फरुखनगर तहसील- 6

Edited By: Jagran