Move to Jagran APP

शीतला कॉलोनी में नमाज को लेकर विवाद बढ़ा

शीतला कालोनी में नमाज पढ़ने जाने को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। ¨हदू संगठनों से जुड़े लोगों ने कमला नेहरू पार्क से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्त के नाम एसडीएम संजीव ¨सगला को ज्ञापन सौंपा। ¨सगला ने मामले की जांच के लिए तहसीलदार को निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 07:44 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 07:44 PM (IST)
शीतला कॉलोनी में नमाज को लेकर विवाद बढ़ा
शीतला कॉलोनी में नमाज को लेकर विवाद बढ़ा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शीतला कॉलोनी में नमाज पढ़ने जाने को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। ¨हदू संगठनों से जुड़े लोगों ने कमला नेहरू पार्क से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्त के नाम एसडीएम संजीव ¨सगला को ज्ञापन सौंपा। ¨सगला ने मामले की जांच के लिए तहसीलदार को निर्देश दिया है। संगठनों का आरोप है कि घर में मस्जिद की तरह माइक लगाकर नमाज पढ़ी जाती है। हालांकि मुस्लिम समाज के लोगों का दावा है कि जहां नमाज पढ़ी जाती है वह मस्जिद है, घर नहीं। बाहर से घर दिखता है।

loksabha election banner

पिछले कुछ महीने से सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़े जाने को लेकर ¨हदू संगठन लामबंद हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने 37 स्थान निर्धारित कर दिए हैं। ¨हदू संगठनों का आरोप है कि शीतला कॉलोनी में जहां पर नमाज पढ़ी जा रही है, वह 37 स्थानों में शामिल नहीं है। इसके खिलाफ संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार रात भी प्रदर्शन किया था। इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बृहस्पतिवार को जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर दावा किया कि जहां पर नमाज पढ़ी जा रही है। वह घर नहीं बल्कि मस्जिद है। इसके जवाब में ¨हदू संगठनों से जुड़े लोगों ने शुक्रवार को प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन में जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, अखिल भारतीय ¨हदू क्रांति दल के राष्ट्रीय प्रभारी राजीव मित्तल, प्रदेश अध्यक्ष चेतन शर्मा, बजरंग दल के जिला संयोजक अभिषेक गौड़, विश्व ¨हदू परिषद के जिला मंत्री राजेश झा, शिवसेना से गौतम सैनी, भारत बचाओ संगठन के अध्यक्ष विक्रम ¨सह यादव, संजय ठकराल, विश्व विजय झा, प्रमोद गुप्ता, निरंजन यादव, अनिल यादव आदि शामिल हुए। आज यज्ञ, सोमवार से आमरण अनशन

शीतला कॉलोनी में जहां पर नमाज पढ़ी जा रही है, उसी के नजदीक शनिवार को विश्व ¨हदू परिषद की ओर से यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए सभी ¨हदू संगठनों से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया गया है। यही नहीं सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़े जाने के खिलाफ भारत बचाओ संगठन के अध्यक्ष विक्रम ¨सह यादव सोमवार से जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगे। इधर, दोनों समुदाय के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए शीतला कॉलोनी में पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.