Move to Jagran APP

हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य पूरा

हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य पूरा हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 02:30 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 02:30 PM (IST)
हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य पूरा
हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य पूरा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य पूरा हो चुका है। पूरे फ्लाईओवर की जांच का काम भी शुरू हो गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ट्रैफिक चालू करने का निर्णय होगा। वैसे हर हाल में 31 मार्च तक फ्लाईओवर चालू करने का लक्ष्य है।

loksabha election banner

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर बने फ्लाईओवर में (जयपुर से दिल्ली साइड में) एक साल के भीतर दूसरी बार गत वर्ष आठ मई को गड्ढा बन गया था। ऐसी गड़बड़ी फ्लाईओवर में आगे फिर से न आए, इसके मद्देनजर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने देश के जाने-माने स्ट्रक्चरल इंजीनियरों में से एक प्रो.महेश टंडन को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी। उनकी रिपोर्ट के आधार पर फ्लाईओवर में जहां पर गड्ढा बना था, उसके आगे-पीछे 15 मीटर तोड़कर फिर से बनाया गया है। अब कार्य पूरा होने के बाद गड़बड़ी वाले भाग की ही नहीं, बल्कि पूरे फ्लाईओवर की जांच हो रही है, ताकि आगे गड़बड़ी न हो। 31 मार्च से पहले हर स्तर पर जांच पूरी करने का लक्ष्य है। फ्लाईओवर बंद होने से चौक पर ट्रैफिक का दबाव

फ्लाईओवर का एक भाग बंद होने से हीरो होंडा चौक पर कई महीने से ट्रैफिक का दबाव बना हुआ है। पीक आवर में चारों तरफ ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन जाती है। इसे देखते हुए लोगों की मांग है कि जल्द फ्लाईओवर चालू किया जाए। सेक्टर-10ए निवासी राजन सिंह एवं सेक्टर-9ए निवासी लालजी वर्मा कहते हैं कि न केवल जल्द फ्लाईओवर चालू हो, बल्कि इसके लिए जिम्मेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

मरम्मत कार्य पूरा हो गया है। 31 मार्च तक लोड डालने का लक्ष्य है। लोड डालने से पहले फ्लाईओवर की जांच आवश्यक है।

- एके शर्मा, निदेशक (प्रोजेक्ट), एनएचएआइ, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.