Move to Jagran APP

सीमएओ ने शहरी पीएचसी पर मरीजों के सैंपल लेने के दिए आदेश

कोरोना वॉयरस को जल्द शहर से खत्म करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जोर शोर से लगा हुआ है। ज्यादा से ज्यादा संदिग्ध लोगों की जांच करने पर ध्यान दिया जा रहा है। मंगलवार को सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉक्टर विरेंद्र यादव ने 19 अर्बन पीएचसी के डॉक्टरों को आदेश दिए हैं कि कोरोना जांच के लिए वह हर रोज कम से कम चालीस लोगों के सैंपल ले।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:37 AM (IST)
सीमएओ ने शहरी पीएचसी पर मरीजों के सैंपल लेने के दिए आदेश
सीमएओ ने शहरी पीएचसी पर मरीजों के सैंपल लेने के दिए आदेश

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना वायरस को जल्द शहर से खत्म करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जोर शोर से लगा हुआ है। ज्यादा से ज्यादा संदिग्ध लोगों की जांच करने पर ध्यान दिया जा रहा है। मंगलवार को सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉक्टर विरेंद्र यादव ने 19 अर्बन पीएचसी के डॉक्टरों को आदेश दिए हैं कि कोरोना जांच के लिए वह हर रोज कम से कम चालीस लोगों के सैंपल ले। सीएमओ ने कहा कि शुरू से ही मकसद रहा है कि कोई भी मरीज कोरोना वायरस लेकर लोगों के बीच नहीं रहना चाहिए। इस लिए हम ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच शिविर का आयोजन कर रहे हैं और अब सभी पीएचसी को आदेश दिए हैं कि वह भी कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच कराए। जब कोई कोरोना संक्रमित मरीज लोगों के बीच नहीं रहेगा,तो कोरोना वायरस समाप्त हो जाएगा। मंगलवार को मिले 46 मरीज :

loksabha election banner

गुरुग्राम में मंगलवार को कोरोना संक्रमित के 46 मरीज मिले और 115 मरीज स्वस्थ होने की पुष्टि की गई। सीएमओ ने कहा कि गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9334 हो गई है और 8453 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में 124 मरीजों की मौत हुई है। जिला में 757 मरीजों का इलाज चल रहा है और 582 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। मंगलवार को 2519 लोगों के सैंपल लिए गए हैं और अभीतक 110151 लोगों की जांच की जा चुकी है। जांच शिविरों में मिले 24 मरीज : मंगलवार को शहर में 19 जगह कोरोना जांच शिविर का आयोजित हुए। 1466 मरीजों की जांच की गई। सभी मरीजों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच किए गए थे। डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने कहा कि जांच शिविर में 24 लोग कोरोना मरीज कोरोना संक्रमित मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.