जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: खस्ता हाल सड़क, ओवरफ्लो सीवर जैसी समस्याओं से परेशान सेक्टर-9 और 9-ए के लोगों ने रविवार की सुबह पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर से मुलाकात की और सेक्टर का हाल बताया। आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों के साथ काफी संख्या में दोनों सेक्टरों के लोग ज्ञापन देने पहुंचे थे। मंत्री न केवल सेक्टरों की समस्याओं के शीघ्र समाधान का वादा किया बल्कि सेक्टर-9 में एक अत्याधुनिक सुविधाओं वाला बड़ा स्टेडियम बनाने का भी वादा किया।

प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई सेक्टर-9 के आरडब्ल्यूए प्रधान नरेश कटारिया और सेक्टर -9ए आरडब्लयूए के महासचिव ललित भोला ने की। ललित भोला ने बताया कि दोनों सेक्टरों की सड़कें खस्ताहाल है। सेक्टर-9 और 9-ए की मुख्य सड़क सेक्टर चार से रेलवे रोड और बसई रोड को जोड़ती है। द्वारका एक्सप्रेस वे को भी जोड़ती है, नए सेक्टरों और द्वारका एक्सप्रेस वे की सोसायटियों के बसने के कारण इस पर आवाजाही बढ़ी है। सेक्टरों में सीवर ओवरफ्लो, पेयजल की लाइन में लीकेज जैसी दिक्कत आए दिन होती रहती है। प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। नगर निगम की वार्ड निगरानी कमेटी में किसी भी आरडब्ल्यूए प्रतिनिधि को नहीं रखा गया है जिससे कि वे वार्ड पार्षद के साथ मिलकर समस्याओं के हल निकलवा सकें।

पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर ने लोगों की बातें सुनीं और कहा कि सेक्टर-9 में एक बड़ा स्टेडियम बनेगा। एक महीने के भीतर इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आज के दौर में सबसे ज्यादा खराब हालत सेक्टरों में सड़कों की है। सेक्टर में सड़कों को बनाने के लिए टेंडर होगा। 21 दिन के टेंडर की प्रक्रिया है, उसके बाद दोनों सेक्टरों में सड़क निर्माण शुरू होगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप