जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर के सबसे पुराने मार्केट, सदर बाजार में आने वाले ग्राहकों को इन दिनों काफी परेशानी हो रही है। इनकी शिकायत है कि बाजार की मुख्य सड़क से लेकर आंतरिक मार्ग पर कूड़ा ही कूड़ा पड़ा जमा है। बाजार का हाल देखकर ऐसा लगता है कि यहां कई दिनों से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है। जबकि गुरुग्राम में स्वच्छता को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। इससे सिर्फ ग्राहकों को ही नहीं व्यापारियों को भी भारी दिक्कत हो रही है। उनका कहना है कि इससे बाजार की छवि भी खराब हो रही है।

साइबर सिटी को देश के सबसे स्वच्छ शहरों की सूची में लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बावजूद यहां के विभिन्न क्षेत्रों में गंदगी की भरमार है। कुछ दिनों पहले तक स्वच्छ नजर आने वाला सदर बाजार भी गंदगी की गिरफ्त में आता दिखाई दे रहा है। बाजार में बृहस्पतिवार को खरीदारी के लिए पहुंची संजीता का कहना है कि बाजार में जगह-जगह पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है। इससे बाजार की सूरत बिगड़ गई है। वहीं रोड पर चलने में भी परेशानी हो रही है। इससे पहले बाजार की ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी थी।

व्यापारी नरेश गुप्ता का कहना है कि बाजार की सड़कों की न तो ठीक से सफाई हो रही है और न ही यहां से कूड़ा उठाया जा रहा है। सफाई करने वाले आते हैं और कूड़ा एकत्र कर सड़कों के किनारे एवं बीच में डालकर चले जाते हैं। कारोबारी विमल का कहना है कि स्वच्छता के मामले में बाजार की स्थिति खराब होने लगी है। हल्की बारिश के बाद स्थिति और खराब हो गई है। समझ में नहीं आता कि कूड़ा उठाने वाले अचानक कहां चले गए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप