Move to Jagran APP

सनसिटी जी ब्लॉक के ईडब्ल्यूएस प्लॉटों में जल्द हो सकती है सीलिग

सनसिटी कालोनी में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 60 वर्ग गज के प्लॉटों में ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट के बाद अवैध निर्माण करने पर डीटीपी प्लानिग ने 4 मकानों के ओसी रद्द कर दिए गए है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 07:13 PM (IST)
सनसिटी जी ब्लॉक के ईडब्ल्यूएस 
प्लॉटों में जल्द हो सकती है सीलिग
सनसिटी जी ब्लॉक के ईडब्ल्यूएस प्लॉटों में जल्द हो सकती है सीलिग

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सनसिटी कॉलोनी में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 60 वर्ग गज के प्लॉटों में ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट (ओसी) के बाद अवैध निर्माण करने पर डीटीपी प्लानिग ने चार मकानों के ओसी रद कर दिए गए है। इससे पहले भी यहां के लगभग 30 ओसी रद किए जा चुके हैं जिसके बाद अब जल्द ही सीलिग के लिए रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।

loksabha election banner

सनसिटी कॉलोनी स्थित जी ब्लॉक में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 60 वर्ग गज के प्लॉटों में धड़ल्ले से अवैध निर्माण किया जा रहा है, बीते सप्ताह भी डीटीपी प्लानिग ने शिकायत मिलने पर एक मकान का ओसी रद कर दिया था जिसके बाद इलाके का निरीक्षण किया गया और चार ओर मकानों के ओसी सोमवार को रद कर दिए गए।

टाउन प्लानिग से मिली जानकारी के अनुसार सनसिटी जी ब्लॉक में अवैध निर्माण को लेकर काफी शिकायतें आ रही हैं। यहां पर अब तक लगभग 35 मकानों के ओसी रद किए जा चुके है, अब यहां पर जल्द ही सीलिग कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी। बिजली विभाग एवं नगर निगम द्वारा यहां पर बिजली-पानी कनेक्शन काटने के भी नोटिस जारी किए जा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद यहां के लोग ओसी के बाद अवैध निर्माण करने से बाज नहीं आ रहे। हैरानी की बात यह है कि सरकार द्वारा पार्किंग के साथ चार फ्लोर की स्वीकृति दी है लेकिन बावजूद इसके लोग 7-7 फ्लोर का निर्माण कर रहे हैं जो कि सीधा-सीधा भवन निर्माण नियमों का उल्लंघन है।

एफएआर बढ़ाने के बाद भी जो लाग अवैध निर्माण करने से गुरेज नहीं कर रहे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जी ब्लॉक सनसिटी में सीलिग अभियान का प्लान तैयार किया जा रहा है। यहां पर अब तक लगभग 35 ओसी रद किए जा चुके हैं।

आरएस बाठ, अतिरिक्त चार्ज, डीटीपीई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.