जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक कोर्सो के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो रही हैं। राजकीय महाविद्यालय, सेक्टर-नौ में परीक्षा को लेकर सभी कमरों को सैनिटाइज कर दिया गया है। प्राध्यापकों की ड्यूटी लगा दी गई है। परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक होगी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक होगी।

राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर-14 के प्राचार्य डा. आरके गर्ग ने बताया कि इस बार परीक्षाएं आनलाइन और आफलाइन दोनों तरीकों से ली जाएंगी। अगर विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव है, अन्य किसी बीमारी से ग्रस्त है या फिर राज्य में नहीं हैं तो केवल उन्हीं की परीक्षा आनलाइन होगी। बाकी सभी विद्यार्थियों की परीक्षाएं आफलाइन ही होंगी।

बता दें कि जिले के राजकीय महाविद्यालय महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय और गुरुग्राम विश्वविद्यालय दोनों से संबद्ध हैं। ऐसे में स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्सों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं महाविद्यालय महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय द्वारा ली जाएंगी और प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं गुरुग्राम विश्वविद्यालय द्वारा ली जाएंगी।

बिना मास्क के नहीं मिलेगा प्रवेश: राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि परीक्षा के दौरान कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी सावधानी बरती जाएंगी। बिना मास्क के किसी भी विद्यार्थी व स्टाफ को महाविद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के समय शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

आज इन कोर्साें की होंगी परीक्षाएं: बुधवार को बीए, बीकाम और बीएससी कोर्स की परीक्षा होगी। बीए इकोनामिक्स तृतीय वर्ष की इकोनामिक्स हिस्ट्री आफ इंडिया विषय, बीए कोर्स की राजनीतिक विज्ञान आप्शन-वन और आप्शन टू, बीकाम कोर्स की बिजनेस मैथमेटिक्स, कारपोरेट अकाउंटिग और बीएससी कोर्स की केमिस्ट्री विषय की परीक्षा होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप