Move to Jagran APP

मुख्य बाजार में अतिक्रमण, पैदल निकलना भी दूभर

यहां के मुख्य बाजार में दिन-प्रतिदिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:17 AM (IST)
मुख्य बाजार में अतिक्रमण, पैदल निकलना भी दूभर
मुख्य बाजार में अतिक्रमण, पैदल निकलना भी दूभर

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: यहां के मुख्य बाजार में दिन-प्रतिदिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। दोपहिया वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो चुका है। इतना सब कुछ होने के बावजूद भी नगर पालिका व प्रशासन अतिक्रमण को दूर करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर रहा है। जिस कारण से आम लोगों की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी अन्नू जैन, अनिल रोहिल्ला, वेद प्रकाश, अमित, करण सिंह, लाला राम, रामबीर, ललित आदि ने बताया कि मुख्य बाजार में दुकानदारों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपना सामान आधे से अधिक सड़क पर लगा दिया है। जिस कारण से मुख्य बाजार से गुजरने वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करा पड़ रहा है। इसी के साथ ही फरुखनगर के बस अड्डे , दिल्ली गेट, झज्जर, पटौदी व सुल्तानपुर रोड आदि जैसे स्थानों से गुजरना दुर्घटना को न्योता देना है। वही मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए एक बार नहीं कई बार नगर पालिका के अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर नगर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग कर चुके है। लेकिन इसके बावजूद भी इस और कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नाम मात्र का चलता है अभियान

नगर पालिका व प्रशासन द्वारा वर्ष में एक दो बार अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जाता है। जिन लोगों ने अतिक्रमण किया होता है। उन्हें अभियान शुरू होने से पहले ही जानकारी दे दी जाती है और उस दिन बाजारों में दुकानदार अतिक्रमण नहीं करते, लेकिन इसके बावजूद अन्य दिनों में बाजार में चलना भी काफी मुश्किल होता जा रहा है। बस अड्डे से लेकर अनाज मंडी तक अतिक्रमण ही अतिक्रमण

बस अड्डे से लेकर अनाज मंडी तक पूरे मार्ग पर अतिक्रमण ही अतिक्रमण नजर आता है। दुकानदारों में एक दूसरे को देखकर इतनी होड़ लगी हुई है कि अगर कोई दुकानदार कुछ सामान सड़क पर रखता है तो दूसरा उससे भी अधिक सामान को सड़क पर लगा देता है। जिस कारण से पूरे बाजार में अतिक्रमण के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

नगर पालिका सचिव के के यादव ने बताया कि मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कार्य किया जा रहा है। जल्द ही अभियान चलाकर जिन लोगों ने बाजारों में अतिक्रमण कर रखा है, उनके प्रति कार्रवाई की जाएगी और नगर के मुख्य बाजार को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। उसी के साथ साथ दुकानदारों का चालान भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.