Move to Jagran APP

चीन से विमुख कंपनियों को भारत में उपक्रम लगाने को प्रोत्साहित करेंगे: इंद्रजीत

केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि भारत अर्थव्यवस्था मजबूत बनाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 08:41 PM (IST)
चीन से विमुख कंपनियों को भारत में 
उपक्रम लगाने को प्रोत्साहित करेंगे: इंद्रजीत
चीन से विमुख कंपनियों को भारत में उपक्रम लगाने को प्रोत्साहित करेंगे: इंद्रजीत

संवाद सहयोगी, पटौदी (गुरुग्राम): केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं गुड़गांव के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि सरकार अर्थव्यवस्था मजबूत बनाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। अब भारत विश्व बैंक आदि से सस्ता ऋण लेकर अपना आधारभूत ढंाचा मजबूत करेगा। जो कंपनी प्रबंधन अमेरिका व चीन की नीतियों से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें यहां उपक्रम लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। राव इंद्रजीत सिंह ने हेलीमंडी में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

loksabha election banner

राव इंद्रजीत ने कहा कि आधारभूत ढंाचा मजबूत करने, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं परिवहन आदि विभिन्न क्षेत्रों के तीव्र विकास के लिए अर्थ की आवश्यकता होती है। भारत का विदेशी ऋण सबसे कम है। अब भारत विश्व बैंक आदि से सस्ता ऋण लेकर अपना आधारभूत ढंाचा मजबूत करेगा। इधर घाटे में चल रहे उपक्रमों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप बढ़ाकर बेहतर किया जाएगा। उन्होंने हालिया पेश बजट की भी सराहना की तथा कहा कि पेश किया गया बजट भी भारत के पांच लाख करोड़ डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में एक कदम है।

सदस्यता अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि पिछली बार 11 करोड़ सदस्य बनाए गए थे परंतु पार्टी के पास उनका पते आदि का पूरा ब्योरा नहीं था। इस बार पार्टी 20 करोड़ सदस्य बनाएगी तथा हर सदस्य के पते आदि का पूरा ब्योरा होगा। उन्होंने दावा किया कि पार्टी इससे हरियाणा में अपने 75 विधायक बनाने का लक्ष्य भी प्राप्त कर लेगी।

पटौदी के ग्राम पटौदी में प्रस्तावित रक्षा विश्व विद्यालय को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में पत्र लिखा है तथा प्रधानमंत्री के मुख्य सचिव से बात की है। जल्द ही वे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से भी इसको लेकर मिलेंगे। उन्होंने कहा दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण कराने के लिए भी वे प्रयास कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.