Move to Jagran APP

वीआइपी क्षेत्र डीएलएफ फेज-3 में घंटों गुल रहती है बिजली

जब से गर्मी ने दस्तक दी है तब से शहर के लगभग हर क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से लोगों को समस्या हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 06:45 PM (IST)
वीआइपी क्षेत्र डीएलएफ फेज-3 
में घंटों गुल रहती है बिजली
वीआइपी क्षेत्र डीएलएफ फेज-3 में घंटों गुल रहती है बिजली

- स्थानीय निवासी परेशान, बोले यहां रहना होता जा रहा है मुश्किल

loksabha election banner

- पावर लाइन में लगातार आ रही है फॉल्ट की समस्या जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जब से गर्मी ने दस्तक दी है तब से शहर के लगभग हर क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से लोगों को समस्या हो रही है। इस समय बिजली को लेकर सबसे अधिक परेशानी शहर के सबसे वीआइपी क्षेत्र डीएलएफ फेज तीन में है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले चार माह में शायद तीन से चार दिन ही रहे होंगे जब ठीक बिजली आपूर्ति रही हो। वर्तमान में आलम यह है कि दिन-रात मिलाकर तीन से चार घंटे भी ठीक से बिजली नहीं रहती है। यहां का पावर इंफ्रास्ट्रक्चर इतना खराब है कि आए दिन इसमें फॉल्ट की दिक्कत आती रहती है।

डीएलएफ फेज तीन निवासी प्रांतिक सान्याल का कहा है कि बिजली को लेकर डीएलएफ फेज तीन की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। इसे लेकर लगातार शिकायत की जाती है इसके बाद भी इसका कोई ठोस समाधान नहीं किया जाता है। बिजली की बेहद खराब आपूर्ति के कारण यहां जलापूर्ति बुरी तरह से प्रभावित होती है। यहां के विभिन्न ब्लॉकों में रहने वालों ने अपनी समस्या से बिजली निगम के अधिकारियों को अवगत कराने के लिए वाट्सएप ग्रुप भी बना रखा है। इस ग्रुप में दिन-रात बिजली और पानी की समस्या को लेकर शिकायतों का अंबार लगा रहता है। इसके बावजूद पावर इंफ्रास्ट्रक्चर को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है।

डीएलएफ फेज तीन के यू. ब्लॉक व टी. ब्लॉक में बिजली को लेकर इस समय स्थिति सबसे अधिक खराब है। टी. ब्लॉक निवासी सुधीर कुमार का कहना है कि बिजली आपूर्ति में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं हो रहा है। ऐसी हालत में यहां रहना भी दुश्वार हो गया है। यू. ब्लॉक निवासी सुरेंद्र का कहना है बच्चों और बुजुर्गों को अघोषित बिजली कटौती सबसे अधिक तकलीफ दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.