Move to Jagran APP

भूकंप के लगे झटके, लोग सहमे

साइबर सिटी में शुक्रवार की शाम करीब सात बजे आए भूकंप के झटकों से सहमें लोग अपने घरों और कार्यालयों से बाहर निकल आए। झटके दो बार महसूस किए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 08:51 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:11 AM (IST)
भूकंप के लगे झटके, लोग सहमे
भूकंप के लगे झटके, लोग सहमे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में शुक्रवार की शाम करीब सात बजे भूकंप के झटके आने से लोग सहम गए और अपने घरों और कार्यालयों से बाहर निकल आए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.7 दर्ज की गई। कुछ ही सेकेंड के अंतराल पर दो बार झटके महसूस किए गए। गुरुग्राम में इस भूकंप से कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र राजस्थान का अलवर बताया गया।

loksabha election banner

भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों और कार्यालयों से बाहर निकल आए। गगनचुंबी इमारतों में रहने वालों को भूकंप का झटका सबसे पहले महसूस हुआ। दिल्ली-एनसीआर का क्षेत्र भूकंप की दृष्टि से काफी संवेदनशील है। यही कारण है कि हल्का झटका भी यहां के लोगों को डरा देता है।

डीएलएफ स्थित हैमिल्टन कोर्ट में रहने वाली सुधा ने बताया कि उनका फ्लैट नौवीं मंजिल पर है। एकाएक घर के पंखे हिलने लगे और झटका लगा तब महसूस हुआ कि भूकंप आया है। वहीं सिल्वर ऑक्स सोसायटी में रहने वाले वरुण ने बताया कि दो झटके लगे। उन्होंने कहा कि वह उस समय तो फ्लैट में ही रहे लेकिन आधे घंटे बाद परिवार के साथ नीचे पार्क में आ गए। वहीं कई लोग भूकंप से तो डरे पर कोरोना के डर से बाहर नहीं आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.