संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के जिला नगर योजनाकार इंफोर्समेंट (डीटीपीई) के निर्देशों पर मंगलवार को धनकोट गांव में अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी पर पीला पंजा चला दिया। सहायक नगर योजनाकार (एटीपीई) नरेंद्र कुमार ने बताया कि टाउन कंट्री प्ला¨नग की बिना अनुमति और लाइसेंस के लगभग 3.5 एकड़ भूमि पर अवैध रूप से कालोनी विकसित की जा रही थी।

टाउन प्ला¨नग की इंफोर्समेंट टीम की तरफ से लगातार अवैध कालोनियों पर कार्यवाही के बाद भी भू-माफिया एवं प्रोपर्टी डीलर अवैध कालोनियों को काटने से नहीं मान रहें। ऐसी ही कालोनी पर इंफोर्समेंट टीम ने कार्यवाही करते हुए 4 निर्माणाधीन मकान, 3 बाउंड्रीवॉल, 8 डीपीसी पर बुलडोजर चला दिया और कालोनी की सड़कों को भी ध्वस्त कर दिया। एटीपीई का कहना है कि तोड़-फोड़ के दौरान कुछ लोगों ने उन्हें गाजियाबाद रजिस्ट्रार कार्यालय से पंजीकृत पावर ऑफ अटार्नी दिखाई है, जो गलत है। अवैध कालोनियों में किसी भी प्रकार का पावर ऑफ अटॉर्नी नहीं होनी चाहिए।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि इस मुद्दे को जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में होने वाली टास्क फोर्स की बैठक में उठाया जाएगा, जिसमें गाजियाबाद रजिस्ट्रार कार्यालय को इस प्रकार की पावर ऑफ अटॉर्नी पंजीकृत न करने से संबंधित निवेदन किया जाएगा। तोड़-फोड़ की कार्यवाही के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी रही।

Posted By: Jagran