Move to Jagran APP

एनएसजी के नाम पर ठगी: मुख्य आरोपित प्रवीण यादव की पुलिस रिमांड चार दिन बढ़ाई

एनएसजी) के मानेसर कैंपस में सिविल वर्क के लिए टेंडर दिलाने के नाम पर 131 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपित प्रवीण यादव को अभी चार दिन और पुलिस रिमांड में रहना होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:19 PM (IST)
एनएसजी के नाम पर ठगी: मुख्य आरोपित प्रवीण यादव की 
पुलिस रिमांड चार दिन बढ़ाई
एनएसजी के नाम पर ठगी: मुख्य आरोपित प्रवीण यादव की पुलिस रिमांड चार दिन बढ़ाई

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के मानेसर कैंपस में सिविल वर्क के लिए टेंडर दिलाने के नाम पर 131 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपित प्रवीण यादव को अभी चार दिन और पुलिस रिमांड में रहना होगा। जबकि उसकी पत्नी ममता यादव, बहन रितुराज यादव और बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले दिनेश कुमार न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। सभी आरोपितों को पुलिस ने बुधवार को अदालत में पेश किया। प्रवीण की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए एसआइटी की ओर से अदालत से अनुरोध किया गया।

loksabha election banner

आठ जनवरी को टेंडर दिलाने के नाम पर चार कंस्ट्रक्शन कंपनियों के मालिकों से धोखाधड़ी का पर्दाफाश हुआ है। मामले में मुख्य आरोपित प्रवीण यादव के साथ ही ममता यादव, रितुराज यादव और दिनेश कुमार की गिरफ्तारी की गई थी। प्रवीण यादव का बहनोई और एनएसजी में असिस्टेंट कमांडेंट रहे नवीन कुमार तथा प्रवीण कुमार के पिता कमल सिंह की तलाश की जा रही है। मामले में दोनों नामजद आरोपित हैं। मामले की जांच के लिए विशेष जांच समिति (एसआइटी) बनाई गई जो पूरे मामले की छानबीन कर रही है। मामले की तह तक जाने के लिए मुख्य आरोपित प्रवीण यादव से पूछताछ अभी चल रही है। अदालत से उसकी रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की गई जिसे स्वीकार कर अदालत ने चार दिन की रिमांड अवधि और बढ़ा दी। दो आरोपित फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है।

प्रीतपाल, एसआइटी प्रमुख तथा सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.