जागरण संवाददाता, मानेसर: लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ¨सह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण बेहतर जरूरी है। प्रदूषण की बात की जाए तो पॉलीथिन इसका एक बड़ा कारण है। लोगों को इसका इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। लोग ऐसा करेंगे तो वातावरण बेहतर होगा।

राव नरबीर ने यह बातें सोमवार को गांव नाहरपुर कासन, बहरामपुर, उद्योग विहार, पालम विहार सहित गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों की आधारशिला रखने के दौरान कही। उन्होंने गांव नाहरपुर व कासन को पॉलीथिन मुक्त बनने पर बधाई दी। कहा कि अन्य गांवों को भी गांव नाहरपुर व कासन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने पॉलीथिन पर बैन लगाया हुआ है, लेकिन जब तक आम जनता स्वयं इसका बहिष्कार नहीं करेगी तब तक इसके इस्तेमाल को हतोत्साहित नहीं किया जा सकता। मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग सवा आठ करोड़ रुपये की लागत से रेंजागला चौक से दिल्ली-बिजवासन सीमा तक की सड़क का निर्माण किया जाएगा। जिसकी आधारशिला रखी गई है। यह कार्य लगभग छह माह में पूरा होगा। इसमें विशेष बात यह है कि इस रोड के दोनों तरफ साइकिल ट्रैक बनाया जाएगा।

पुरानी दिल्ली रोड से एयरटेल कार्यालय तक की सड़क को चौड़ा किया जाएगा। श्याम चौक से पुरानी दिल्ली रोड तक की सड़क को चौड़ा व सुदृढ़ करने के कार्य की आधारशिला रखी गई। इस पर 9.67 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। गांव नाहरपुर कासन में भी मारुति कंपनी द्वारा बनवाए गए सामुदायिक हॉल का भी मंत्री ने उद्घाटन किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस