Move to Jagran APP

पुलिस छावनी में तब्दील अपैरल हाउस

यंग एसपी कांफ्रेंस व पुलिस एक्सपो-2020 को लेकर सेक्टर-44 स्थित अपैरल हाउस पुलिस छाबनी में तब्दील है। आसपास के इलाकों में भी काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 05:49 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 05:49 PM (IST)
पुलिस छावनी में तब्दील अपैरल हाउस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: यंग एसपी कॉन्फ्रेंस व पुलिस एक्सपो-2020 को लेकर सेक्टर-44 स्थित अपैरल हाउस पुलिस छावनी में तब्दील है। आसपास के इलाकों में भी काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। कांफ्रेंस में देश भर से लगभग 300 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। इनमें युवा पुलिस अधीक्षकों के साथ ही काफी संख्या में उद्यमी व अर्धसैनिक बलों के प्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं। शुक्रवार को प्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री मनोहरलाल एवं पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु सहित सुरक्षा मामलों के कई विशेषज्ञ संवाद करेंगे।

loksabha election banner

देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने के उद्देश्य से यंग एसपी कॉन्फ्रेंस का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू किया गया है। इसके माध्यम से यह जानने का प्रयास किया जाता है कि आखिर पुलिस द्वारा क्या कुछ करने की आवश्यकता है जिससे कि बेहतर से बेहतर माहौल बने। साथ ही स्मार्ट पुलिसिग सिस्टम, साइबर क्राइम को लेकर क्या कुछ बेहतर करने की आवश्यकता है, इस बारे में कॉन्फ्रेंस के दौरान चर्चा की जाती है। इन्हीं विषयों के ऊपर बृहस्पतिवार को कांफ्रेंस के दौरान चर्चा की गई। शुक्रवार को भी इसी तरह चर्चा की जाएगी।

कॉन्फ्रेंस में पहुंचे प्रतिनिधियों से लेकर आने वाले अतिथियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर सुरक्षा व्यवस्था में 200 पुलिस कर्मचारी, पांच सहायक पुलिस आयुक्त, 15 इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी तय की गई है। इनके अलावा सभी पुलिस उपायुक्त भी अपने स्तर पर नजर रख रहे हैं। कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर की जिम्मेदारी पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक एवं पूर्वी) चंद्रमोहन के पास है। कॉन्फ्रेंस में पुलिस जर्नल का विमोचन

कॉन्फ्रेंस के शुभारंभ समारोह के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हरियाणा पुलिस के पुलिस जर्नल का विमोचन किया। इसी तरह उन्होंने ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट की पत्रिका का भी विमोचन किया। उन्होंने जर्नल के लिए हरियाणा पुलिस के महानिदेशक मनोज यादव को जबकि पत्रिका के लिए ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के महानिदेशक वीएसके कौमुदी को बधाई दी। अतिथियों ने हरियाणा पुलिस एवं बीएसएफ के बैंड का आनंद उठाया। कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस की चर्चा

कांफ्रेंस के शुभारंभ के दौरान फिक्की की अध्यक्ष डॉ. संगीता रेड्डी ने कोरोना वायरस के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि इससे डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार के प्रयास की सराहना की। वीणा गुप्ता ने सिखाए सुरक्षा के गुर

पुलिस एक्सपो-2020 का अवलोकन करने आने वाली महिलाओं को महिला सुरक्षा विशेषज्ञ वीणा गुप्ता ने सुरक्षा के गुर सिखाए। उन्होंने सभी को बताया कि छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर महिलाएं अपने आपको सुरक्षित कर सकती हैं। आवश्यकता है स्वयं को जागरूक करने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.