Move to Jagran APP

जिले के दो बेटे पीएम से करेंगे बोर्ड परीक्षा पर चर्चा

बादशाहपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्र अंकुश गुप्ता एवं गांव मोहम्मदपुर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र दीपक यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 09:26 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 06:18 AM (IST)
जिले के दो बेटे पीएम से करेंगे बोर्ड परीक्षा पर चर्चा
जिले के दो बेटे पीएम से करेंगे बोर्ड परीक्षा पर चर्चा

महावीर यादव, बादशाहपुर

loksabha election banner

बादशाहपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्र अंकुश गुप्ता एवं गांव मोहम्मदपुर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र दीपक यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। दोनों का चयन प्रधानमंत्री के साथ परीक्षाओं को लेकर चर्चा करने के लिए हुआ है। इसे लेकर दोनों छात्र बेहद उत्साहित हैं। दोनों साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अंकुश गुप्ता के पिता राजकुमार एक कंपनी में एसी ऑपरेटर हैं जबकि दीपक के पिता ड्राइवरी का काम करते हैं।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ बोर्ड की परीक्षाओं पर चर्चा करेंगे। प्रदेश के 19 छात्रों का चयन चर्चा के लिए किया गया है। इसमें दो छात्र अंकुश गुप्ता व दीपक यादव गुरुग्राम जिले से चयनित हुए हैं। अंकुश गुप्ता बादशाहपुर की मोगा कॉलोनी में रहते हैं। वह बादशाहपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नौवीं कक्षा के छात्र हैं। अंकुश के पिता एक निजी कंपनी में एसी ऑपरेटर हैं, जबकि मां क्रांति देवी घरेलू महिला है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बादशाहपुर की प्रधानाचार्य अनुराधा शर्मा ने अंकुश गुप्ता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उसने बादशाहपुर स्कूल का ही नहीं, बल्कि पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

दीपक यादव खेड़कीदौला गांव के रहने वाले हैं। वह जवाहर नवोदय स्कूल फरुखनगर में 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। उनके पिता ड्राइवरी करते हैं। मां ममता देवी घरेलू महिला है। ममता देवी ने बताया कि उनके बेटे ने पढ़ाई में हमेशा अच्छे अंक प्राप्त किए। इसी आधार पर जवाहर नवोदय स्कूल में उसका चयन हुआ था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के लिए चयन हुआ तो बड़ी खुशी हो रही है।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा करने के लिए चयन होने की सूचना से बहुत खुशी है। परीक्षा छात्र के लिए चिता का विषय होती है। प्रधानमंत्री छात्रों के साथ इस विषय पर चर्चा करके उनके परीक्षा के दबाव को कम करने का काम कर रहे हैं।

-- अंकुश गुप्ता, छात्र, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बादशाहपुर

-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के नहीं हर विषय पर आम जनता के साथ मन की बात करते हैं। छात्रों के साथ बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा करने का जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान शुरू किया है। वह सभी छात्रों के लिए एक सुखद विषय है।

-दीपक यादव, छात्र, जवाहर नवोदय विद्यालय, मोहम्मदपुर (फरुखनगर)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.